Thursday, Aug 11, 2022
-->
north india weather cold wave chance of rain in the northern plains

उत्तर के मैदानी इलाकों में दो दिनों तक बारिश के आसार, घर में रहने को मजबूर कर देगी ये सर्दी

  • Updated on 1/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर (Jammu And Kashmir) में पिछले 24 घंटों के दौरान भारी बर्फबारी हुई है। जिसके कारण मौसम विभाग ने मंगलवार को उत्तर पश्चिमी राज्यों में सर्द हवा और अगले दो दिनों में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

  उत्तर भारत में थम नहीं रही है ठंड, हिमाचल व कश्मीर में भी जारी है बर्फबारी

इन राज्यों में बारिश की संभावना
विभाग के अनुसार बुधवार को उत्तर पश्चिमी इलाकों में अधिकांश स्थानों पर सुबह घना कोहरा रहने की संभावना है। विभाग ने पश्चिमी एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh), पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), दिल्ली (Delhi) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के कुछ स्थानों पर मंगलवार को मामूली बारिश के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान (Rajasthan) में अधिकांश स्थानों पर बुधवार को हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है। जबकि गुरुवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिमी एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान है।  

जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में हिमस्खलन में 3 जवान समेत 8 लोगों की मौत

शीत लहर की स्थिति बरकरार 
विभाग ने बुधवार को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होने के कारण गुरुवार को उत्तरी राज्यों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने, सुबह के समय अधिकांश स्थानों पर घना कोहरा होने की वजह से सर्दी में इजाफा होने की संभावना जताई है। विभाग ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के चुनिंदा स्थानों पर मंगलवार को शीत लहर की स्थिति बरकरार रहने के मद्देनजर बुधवार को बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में और गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर शीत दिवस (Cold Day) रहने का अनुमान व्यक्त किया है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.