Wednesday, May 12, 2021
-->
north korea kim jong un danger after surgery anjsnt

उत्तर कोरियाई तानाशाह की हालत गंभीर, जिंदगी- मौत के बीच जंग लड़ रहे किम जोंग उन

  • Updated on 4/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जहां एक तरफ पूरा विश्व कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन मौत और जिंदगी के बीच जंग लड़ रहे हैं।

क्या है मामला
नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन एक गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं जिसके कारण उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में उनकी एक सर्जरी की गई थी जिसके बाद उनकी हालत और भी ज्यादा खराब हो गई है।

Coronavirus: कई देशों ने चीन से जताई नाराजगी, जर्मनी ने मांगा देश में हुए नुकसान का हर्जाना

काफी लंबे समय से बीमार चल रहे हैं किम जोंग
डेली एनके की एक रिपोर्ट के मुताबिक किग जोंग पिछले काफी वक्त से बीमार चल  रहे हैं। डॉक्टरों की मानें तो किंग जोन काफी ज्यादा स्मोकिंग करते हैं। इसके साथ वो मोटापे की बीमारी से जूझ रहे है। वहीं आपको बता दें कि वहां की मीडिया किग जोंग के बारे में कुछ भी नहीं छाप रही है। जिसकी वजह खुद किम  जोंग की सरकार है क्योंकि वहां की मीडिया पूरी तरह से सरकार के नियंत्रण में है। जिसकी वजह से  उनकी तबीयत के लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

11 अप्रैल को दिखें थे अंतिम बार
आपको बता दें कि किम जोंग उन को आखिरी बार 11 अप्रैल को एक बैठक में दिखाई दिए थे। उनके बाद अभी तक उनको किसी ने नहीं देखा। किग जोंग उन ने उस बैठक में कोरोना वायरस को लेकर सख्त जांच के आदेश दिए थे। 

कच्चे तेल की कीमत पानी से भी हुई कम, नहीं है कोई खरीदने वाला

दादा के जन्मदिन कार्यक्रम से थे नदारत
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तानाशाह किम जोंग उन को लेकर लोगों के बीच उस वक्त अटकले तेज हो गई जब वो अपने दादा के 108वे जन्मदिन से नदारत दिखाई दिए। इसके साथ ही वो  14 अप्रैल को मिसाइल के परीक्षण के कार्यक्रम से भी नहीं दिखाई दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.