Saturday, Apr 17, 2021
-->
north korea kim jong un photos viral on social media anjsnt

Pics: तानाशाह की मौत की अफवाहों पर लगा विराम, 20 दिन बाद नजर आए किम जोंग उन!

  • Updated on 5/2/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पिछले काफी दिनों से चल रही उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के स्वास्थ को लेकर चल रही अफवाहों पर अब विराम लग गया है।

उत्तर कोरिया की ही एक एजेंसी ने दावा किया है किम जोन उन पूरी तरह से स्वस्थ है। केसीएनए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक किंग जोंग उन को हाल ही में  एक खाद बनाने वाली फेक्ट्री का उद्घाटन करते हुए देखा गया है।वहीं उस रिपोर्ट में ये भी लिखा है कि जब किम जोंगउन अपनी गाड़ी से उतरे तो वहां मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया।

बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में किम  जोंग उन की बहन और कई बड़े अधिकारी भी शामिल हुए थे। आपको बता दें कि ये रिपोर्ट किस हद तक सहीं है ये तो तभी जाहिर होगा जब कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि की जाएगी।

क्या कोरोना के डर से कहीं छिप गया है नार्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन!

सोशल मीडिया पर मौत की अफवाह
दरअसल किम अपने दादा एवं उत्तर कोरिया के संस्थापक की 15 अप्रैल को 108 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे और इसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब होने की अफवाहें फैल गईं थीं। उत्तर कोरिया ने अपने शासक के खराब स्वास्थ्य की अफवाहों से इनकार नहीं किया है। 

तानाशाह की मौत की अफवाहों पर साउथ कोरिया ने लगाया विराम,कहा- जिंदा हैं किम जोंग उन

राष्ट्र्पति का दावा किम अभी जिंदा हैं
मगर सीएनएन से मुखातिब राष्ट्रपति मून जे-इन के विदेश नीतियों के सलाहकार ने इन सारी खबरों को मीडिया का प्रोपोगेंडा बताते हुए इनका कड़े शब्दों में खंडन भी कर डाला। सीएनएन चैनल से मुखातिब मून ने दावा किया कि तानाशाह अभी जिंदा हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.