Thursday, Mar 04, 2021
-->
northeast-boils-in-protest-against-cab-trains-as-well-as-flights-canceled

#CAB के विरोध में उबला पूर्वोत्तर, ट्रेनों के साथ-साथ उड़ानें भी रद्द

  • Updated on 12/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) के खिलाफ असम (Assam) और त्रिपुरा (Tripura) में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए रेलवे ने असम और त्रिपुरा आने-जाने वाली सभी यात्री ट्रेनों को निलंबित कर दिया और लंबी दूरी वाली ट्रेनों को गुवाहाटी में ही रोका जा रहा है। इसके साथ ही निजी एयरलाइनों ने कोलकाता से असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में जानेवाली उड़ानों को भी रद्द कर दिया है।

CAB के विरोध में जल उठा पूर्वोत्तर, अनिश्चिकाल के लिए कर्फ्यू

सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर फैसला लिया गया
रेलवे के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के प्रवक्ता सुभानन चंदा ने बताया कि सुरक्षा स्थिति को देखते हुए यह फैसला बुधवार रात में लिया गया, जिसके बाद कई यात्री कामाख्या और गुवाहाटी में फंस गए। असम के मुख्यमंत्री के गृहनगर डिब्रूगढ़ के चबुआ में प्रदर्शनकारियों ने बुधवार रात एक रेलवे स्टेशन को आग लगा दी थी।

गुजरात के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन विधेयक का किया विरोध

आग के हवाले रेलवे स्टेशन
इसके अलावा तिनसुकिया जिले में पानीटोला रेलवे स्टेशन को भी आग के हवाले कर दिया गया। आरपीएफ कुमार के महानिदेशक अरुण कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) की 12 कंपनियों को क्षेत्र में भेजा गया है। 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने CAB के लोकसभा में पारित होने का किया स्वागत

विमानों की उड़ाने रद्द
विमानों के उड़ानों को रद्द करने पर अधिकारी ने बताया, ‘‘ हम अभी विमानों की जानकारी नहीं दे सकते। लेकिन कई उड़ानें रद्द हुई हैं।’’ गुवाहाटी नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन का केंद्र बना हुआ है। यहां अनिश्चितकाल के लिए बुधवार को कफ्र्यू लगा दिया गया जबकि राज्य के चार स्थानों पर सेना को बुलाया गया है। असम राइफल्स के जवानों को त्रिपुरा में तैनात किया गया है क्योंकि असम और त्रिपुरा में ङ्क्षहसक प्रदर्शन हो रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.