Tuesday, Jul 23, 2019

सिगरेट ही नहीं E-Cigarett भी है खतरनाक, पीते वक्त नाबालिग के मुंह में हुआ ब्लास्ट और उड़ गया जबड़ा

  • Updated on 6/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटलः आजकल युवा धुएं की जद में कुछ यूं जकड़ा हुआ है कि उन्हें इसको छोड़ने के लिए भारी जतन करने पड़ रहे हैं। ऐसे में ई-सिगरेट(E-Cigarett) धूम्रपान छोड़ने का एक अच्छा विकल्प बनकर सामने आया है, लेकिन हाल ही में एक ऐसा हादसा सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। जी हां, बिल्कुल सही सुन रहे हैं आप. दरअसल, हाल ही में अमेरिका(America) में एक 17 साल का लड़का ई-सिगरेट पी रहा था कि इसी दौरान यह ई-सिगरेट उसके मुंह के अंदर ही ब्लास्ट हो गई।

मनीष सिसोदिया: स्कूल आइए इसके बाद बहस करते हैं कि किसका एजूकेशन मॉडल बेहतर

ई-सिगरेट के ब्लास्ट होने से लड़के का जबड़ा पूरी तरह से फट गया और उसके दांत भी टूटकर बाहर गिर गए। ई-सिगरेट के मुंह में ब्लास्ट होने से लड़के के शक्ल की हालत भी खराब हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक जैसे ही ई-सिगरेट(E-Cigarett) लड़के के मुंह में ब्लास्ट हुई उसका जबड़ा फट गया। जिससे उसके मुंह से खून आने लगा। घटना के लड़के को अस्पताल ले जाया गया, जहां सिटी स्कैन करने पर डॉक्टर्स ने बताया की नाबालिग का जबड़ा फट गया है।

तेल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस ने सरकार की आलोचना की

बता दें अधिकतर लोग इन दिनों सिगरेट की लत से निजात पाने के लिए ई-सिगरेट का सहारा ले रहे हैं, लेकिन इन सभी उपकरणों को लेकर अक्सर डॉक्टर्स की सलाह फॉलो करना भूल जाते हैं. जिसके चलते इस तरह की घटनाएं सुनने को मिलती हैं।

सांसदों के एजेंडे के लिए भाजपा संसदीय दल की बैठक मंगलवार को

बता दें डॉक्टर्स अक्सर ई-सिगरेट और अन्य उपकरणों को भी खरीदने से पहले इसके बारे में पूरी जानकारी ले लेनी चाहिए. वहीं पीड़ित के डॉक्टर का कहना है कि लड़का अब ठीक हो रहा है और वह जल्द ही बोलन की स्थिति में आ जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.