Tuesday, Nov 29, 2022
-->
now-arrangement-of-thermometer-mask-and-sanitizer-in-the-night-shelter

अब रैन बसेरे में थर्मामीटर, मास्क व सेनेटाइजर की भी व्यवस्था 

  • Updated on 12/18/2021

नई दिल्ली, (टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जरूरतमंदों को आसमान के नीचे रात न बिताना पड़े, इसके लिए इंतजाम कर दिए हैं। प्राधिकरण ने सेक्टर पी-4 बिल्डर्स एरिया के सामुदायिक केंद्र में रैन बसेरा बना दिया है। इसे शनिवार से ही शुरू कर दिया गया है। रैन बसेरा में कोरोना से बचाव के पर्याप्त उपाय किए गए हैं।

पहाड़ों पर बर्फबारी का असर एनसीआर में भी दिखने लगा है। बीते चार-पांच दिनों से ठंड काफी बढ़ गई है। रात में पारा सामान्य से काफी नीचे चला जाता है। ग्रेटर नोएडा में किसी गरीब-बेसहारा व्यक्ति को ठंड से नहीं जूझना पड़ेगा। सेक्टर पी-4 बिल्डर्स एरिया के सामुदायिक केंद्र में रैन बसेरा बना दिया गया है। सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए 25-25 गद्दे व रजाई के इंतजाम किए गए हैं। जरूरत पडऩे पर बिस्तरों की संख्या और बढ़ा दी जाएगी। कोविड को देखते हुए रैन बसेरा में बचाव के उपाय किए गए हैं। थर्मामीटर भी रखा गया है। रैन बसेरा में रात बिताने के लिए आने वाले व्यक्ति का तापमान जांचा जाएगा। मास्क व सेनेटाइजर के भी इंतजाम किए गए हैं। एक कर्मचारी भी तैनात किया गया है। वह रैन बसेरा की व्यवस्था संभालेगा। रैन बसेरा में रात के समय अलाव जलाने का इंतजाम भी किया गया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.