Thursday, Feb 25, 2021
-->
now commission will be strengthened by creating social media cell djsgnt

अब सोशल मीडिया सेल बनाकर और मजबूत होगा आयोग

  • Updated on 1/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग खुद को सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म पर मजबूत और सक्रिय करने के उद्देश्य से सोशल मीडिया सेल बनाने जा रहा है। जहां इस सेल का कार्य सोशल मीडिया के जरिए की जाने वाली शिकायतों को हल व उसका निपटान करना होगा, वहीं सोशल मीडिया पर अल्पसंख्यकों को लेकर छिडे मुद्दों व बहस पर नजर रखना भी होगा।

बीएसएफ के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, पंजाब सीमा से 6 पाकिस्तानी जवानों को किया गिरफ्तार

जाकिर खान ने कही ये बात
आयोग के चैयरमेन जाकिर खान ने बताया कि कोरोना काल में देखा गया कि अधिकतर लोग अपनी शिकायतों के लिए दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग को सोशल मीडिया के जरिए शिकायतें भेजने की कोशिश कर रहे थे। जिसे देखते हुए हम सोशल मीडिया सेल बना रहे हैं ताकि पूरी तरह ऐसी शिकायतों व मदद मांगने वालों के अनुरोधों पर ध्यान रखा जा सके।

सरकार की दो टूक: कानून वापस नहीं होगा, किसान कोई और विकल्प दें: तोमर

'टीक टिप्पणी करते रहते हैं'
खान ने कहा कि आए दिन लोग अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर केंद्रित टीका-टिप्पणी करते रहते हैं। खासकर कई बार सोशल मीडिया पर कुछ मुद्दों को लेकर लंबी व गलत दिशा में बहस छिड जाती है। ऐसे लोगों पर अंकुश लगाने और अल्पसंख्यक लोगों के अधिकारों की रक्षा करने के लिए सोशल मीडिया पर आयोग जल्द ही सक्रिय होने वाला है।

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा- किसानों को ‘तारीख पे तारीख’ देना उसकी रणनीति

हरेक केस की जानकारी भी मिलेगी ऑनलाइन
खान ने कहा कि अल्पसंख्यक आयोग में आने वाली मामलों की सुनवाई और स्थिति पता करने के लिए अभी तक वेबसाइट पर अपडेट नहीं किया जाता था लेकिन जल्द ही इसे प्रारंभ किया जा रहा है। जहां हरेक केस की पूरी जानकारी उपलब्ध होगी। इसके अलावा पोर्टल पर अल्पसंख्यक आयोग के एक्ट, कार्यक्रमों व कार्यशैली की पूरी जानकारी भी दी जाएगी।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.