Wednesday, Apr 14, 2021
-->
now-evm-found-from-tmc-leader-house-bjp-demands-independent-investigation-rkdsnt

अब TMC नेता के घर से मिली ईवीएम, भाजपा ने की स्वतंत्र जांच की मांग

  • Updated on 4/6/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भाजपा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता के घर से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और लगभग इतनी ही संख्या में वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) मशीन बरामद होने के मामले की निर्वाचन आयोग से निष्पक्ष जांच कराने की मांग की। 

बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में ठाकरे सरकार

उलुबेरिया विधानसभा से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के घर से चार ईवीएम और इतने ही वीवीपैट बरामद होने के बाद आयोग ने वहां एक निर्वाचन अधिकारी को निलंबित कर दिया। केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान से एक दिन पहले तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के घर से ईवीएम और वीवीपैट का मिलना एक गंभीर मामला है। 

रिलायंस जियो ने स्पेक्ट्रम खरीदने को लेकर एयरटेल से किया करार

उन्होंने कहा, ‘‘यह मामला तब और गंभीर हो जाता है जब मशीनों को उस कार में लाया जाता है जो निर्वाचन संबंधी कामकाज के लिए थी। इस मामले की पूरी तरह जांच होनी चाहिए और हमें लगता है कि निर्वाचन आयोग इस मामले की अलग से और निष्पक्ष जांच करेगा।’’ 

पीएम मोदी ने ममता की ‘गालियों’ को बनाया बंगाल में चुनावी हथियार 

 

असम में एक बूथ पर वोटर सूची में सिर्फ 90 नाम, वोट पड़े 171, चुनाव आयोग सकते में

बरामद ईवीएम और वीवीपैट का मंगलवार को हो रहे मतदान में इस्तेमाल नहीं किया जाना था। इस बीच, अलुबेरिया से भाजपा के उम्मीदवार चिरन बेरा ने आरोप लगाया कि यह घटना चुनाव को प्रभावित करने की तृणमूल कांग्रेस की योजना का हिस्सा है। सताधारी तृणमूल कांग्रेस ने इस आरोप का खंडन किया है।

राफेल सौदे में भ्रष्ट्राचार के आरोपों को लेकर माकपा ने खोला मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा

 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.