Sunday, Sep 26, 2021
-->
now less than 20 passengers will be allowed to sit in dtc buses kmbsnt

दिल्ली: DTC बसों में अब 20 से भी कम यात्री बैठेंगे, नियम उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

  • Updated on 9/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली परिवहन निगम की बसों (DTC Buses) में 17 यात्रियों से ज्यादा बैठने पर ड्राइवर व कंडक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीटीसी तेहखंड डिपो द्वारा जारी आदेश में बस ड्राइवरों व कंडक्टर को इस बाबत सख्त हिदायत दी गई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

दरअसल इस कोरोना काल में कोरोना से बचाव का उपाय सोशल डिस्टेंसिंग ही है। बस में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए पहले दिल्ली सरकार की ओर से डीटीसी बसों में 20 से ज्यादा सवारी नहीं बैठाने का आदेश जारी किया गया था। लेकिन लो फ्लोर के एयर कंडीशनर व साधारण बस में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए निर्धारित सीटों पर ड्राइवर कंडक्टर सहित 17 से ज्यादा सवारी नहीं बैठा सकते।

दिल्ली में कोरोना संकट! एक दिन में 4127 नए केस दर्ज, 2 लाख से अधिक मरीज हुए ठीक

17 से ज्यादा सवारी होने पर जुर्माने के साथ होगी कार्रवाई
हालांकि स्टैंडर्ड क्लस्टर सेवा वाली नारंगी बस में निर्धारित सीट के हिसाब से 20 सवारी बैठ सकती है। इस कारण डीटीसी प्रशासन के आदेश अनुसार तेहखंड डिपो द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि चेकिंग के दौरान बस में 17 से ज्यादा सवारी होने पर ड्राइवर औप कंडक्टर के खिलाफ जुर्माने के साथ-साथ अन्य कार्रवाई की जाएगी।

केजरीवाल ने सभी गैर BJP दलों से की कृषि सुधार विधेयकों का विरोध करने की अपील

बसों की कमी के कारण यात्री परेशान
आदेश में कहा गया है कि ऐसी शिकायत मिल रही है कि बस में ज्यादा सवारियों को चढ़ाया जा रहा है। इसके बाद डीटीसी में एक बार फिर से अपने कर्मचारियों को सचेत करने के लिए यह आदेश निकाला है। बता दे कि आजकल 2 सीटों वाली लाइन में एक ही यात्री को बैठने की अनुमति है। इधर इस आदेश के बाद बसों में तो सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सख्ती कर दी गई है लेकिन बसों के अभाव व बस में जगह न मिलने के कारण घंटों बस स्टॉप पर खड़े रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दैनिक यात्रियों का यह कहना है कि सरकार को इस समय बसों की संख्या बढ़ानी चाहिए थी। मगर बसों की कमी के कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.