Thursday, Sep 23, 2021
-->
now pakistan ready for the conversation to india for kashmir issue

भारत से घबराया पाकिस्तान, द्विपक्षीय वार्ता के लिए हुआ तैयार

  • Updated on 8/31/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत सरकार (Indian Government) द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) समाप्त करने के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण स्थिति है। पाकिस्तान (Pakistan) लगातार भारत (India) के खिलाफ कुछ न कुछ बोल रहा है। कश्मीर मुद्दे पर देशभर से मुंह की खी चुका पाकिस्तान अब भारत से बातचीत की पेशकश कर रहा है। पाकिस्तानी मीडिया (Pakistani Media) के मुताबिक पाक के विदेश मंत्री ने कहा कि हमने बातचीत से कभी इनकार नहीं किया, हम भारत से बातचीत के लिए तैयार है।

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के साथ सशर्त द्विपक्षीय बातचीत के लिए तैयार है, पाकिस्तान ने कभी भी बातचीत से इनकार नहीं किया।

महाराष्‍ट्र: केमिकल फैक्‍ट्री में भीषण धमाका, 6 की मौत, 43 घायल

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के भारत के फैसले के कुछ सप्ताह बाद पाकिस्तान ने शुक्रवार को कश्मीरी जनता के साथ ‘एकजुटता’ दिखाने के लिए ‘कश्मीर आवर’ मनाया और देशभर में कई रैलियां आयोजित की गई। शुक्रवार की दोपहर को जैसे ही घड़ी की दोनों सुइयां 12 पर पहुंचीं, देश भर में आधे घंटे का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। इसके बाद पूरे पाकिस्तान में सायरन बजाए गए और पाकिस्तान के कई शहरों में यातायात कुछ मिनट के लिए थम गया।

असम NRC: फाइनल लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस की बैठक, तय होगी रणनीति!

मुख्य आयोजन इस्लामाबाद के कांस्टीट्यूशन एवेन्यू में आयोजित किया गया जहां प्रधानमंत्री इमरान खान ने झंडा लहरा रही और नारेबाजी कर रही भीड़ को संबोधित किया। इमरान खान ने कहा, 'आज पूरा पाकिस्तान, जहां भी पाकिस्तानी हैं, चाहे वे हमारे छात्र हों, दुकानदार हों या मजदूर हों, आज हम सभी हमारे कश्मीरियों के साथ खड़े हैं।' 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.