Monday, Oct 25, 2021
-->
now-photos-can-be-taken-with-the-heart-of-delhi

अब दिल्ली के दिल के साथ खींचवा सकेंगे फोटो

  • Updated on 9/18/2021

नई दिल्ली। अनामिका सिंह। आपने अकसर सुना होगा कि दिल्ली का दिल कनॉट प्लेस है। लेकिन कभी इस दिल को आपने देखा नहीं होगा पर अब आप इस दिल को देख ही नहीं सकते बल्कि इसके साथ फोटो भी खींचवा सकते हैं। इसकी तैयारी करने में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) लग गया है। संभव है कि आगामी सप्ताह से आप दिल्ली के दिल के साथ अपनी फोटो खींचवा पाएंगे।
एनडीएमसी ने करावाया नेहरू पार्क में प्लॉग रन

सेंट्रल पार्क के अलावा विंडसर प्लेस में भी लगेगा हर्ट शेप
बता दें कि एनडीएमसी के उद्यान विभाग द्वारा कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क में हर्ट शेप का लोहे का एंगल बनाकर लगाया जा रहा है। लगातार तीन हर्ट शेप एक-दूसरे से यहां जुडे हुए हैं। जिन्हें फिलहाल तो गुलाब व कुछ प्लास्टिक के फूलों से सजाए जाने की योजना एनडीएमसी बना रही है। आगामी सप्ताह तक प्लास्टिक के लाल गुलाब के फूलों से सजा हुआ हर्ट आपको सेंट्रल पार्क में देखने को मिलेगा। सेंट्रल पार्क में हर्ट शेप में फूल लगाने के लिए उद्यान विभाग के मालियों ने अपने काम की शुरूआत भी तेजी के साथ कर दी है। इसे एनडीएमसी एरिया का शेल्फी प्वाइंट भी कहा जा सकता है। इसके अलावा विंडसर प्लेस के गोलचक्कर पर भी कई हर्ट शेप के एंगल लगाए जाने का काम शुरू हो चुका है। इनमें भी जल्द फूल लगाया जाएगा। 


हवेली जो कभी थी दिल्ली की पहली कचहरी

फूलों के मौसम में असली फूलों से भी सजाएंगे : एस. चिल्लैया
एनडीएमसी के उद्यान विभाग के डायरेक्टर एस. चिल्लैया ने बताया कि अभी फिलहाल इन हर्ट शेप को हम प्लास्टिक के फूलों से सजा रहे हैं लेकिन सर्दियों में जब फूलों का मौसम आएगा तो उन्हें असली फूलों से भी सजाया जाएगा। हमारी कोशिश एनडीएमसी एरिया में हैप्पीनेस लाने की और सेल्फी प्वाइंट के रूप में विकसित करने की है ताकि नई दिल्ली क्षेत्र बेहद खूबसूरत दिखाई दे सके।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.