Sunday, Dec 04, 2022
-->
nse chief limaye will not try for second term amid chitra unknown baba episode rkdsnt

चित्रा-अज्ञात बाबा प्रकरण के बीच दूसरे कार्यकाल के लिए कोशिश नहीं करेंगे NSE प्रमुख लिमये

  • Updated on 3/9/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विक्रम लिमये ने बुधवार को कहा कि वह शेयर बाजार में प्रमुख के पद पर एक और कार्यकाल के लिए प्रयास नहीं करेंगे। उनका पांच वर्ष का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो जाएगा। एनएसई संचालन चूक और को-लोकेशन मामले में नियामकीय जांच के घेरे में है। 

गोवा: कांग्रेस ने चुनावी रिजल्ट से पहले उम्मीदवारों को रिसॉर्ट में स्थानांतरित किया

 

लिमये ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘मैंने निदेशक मंडल को सूचित कर दिया है कि मैं दूसरा कार्यकाल पाने का इच्छुक नहीं हूं, अत: मैं जारी प्रक्रिया में आवेदन नहीं करूंगा, इसमें हिस्सा नहीं लूंगा। मेरा कार्यकाल 16 जुलाई 2022 को समाप्त हो जाएगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने बहुत कठिन दौर में संगठन का नेतृत्व किया और एनएसई को स्थिर तथा मजबूत करने और उसमें परिवर्तन लाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है। हमने नियंत्रण, शासन, प्रौद्योगिकी, नियामकीय प्रभावशीलता और व्यापार वृद्धि के मामले में लंबा सफर तय किया है।’’ 

EVMs के साथ VVPAT पर्चियों से संबंधित PIL पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने नए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी के पद के लिए हाल में उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। हालांकि, लिमये को एक और कार्यकाल मिल सकता है लेकिन सेबी के नियमों के मुताबिक अगला कार्यकाल पाने के लिए उन्हें अन्य उम्मीदवारों से स्पर्धा करनी होगी।

अखिलेश ने लगाया BJP पर वोट ‘चुराने’ की कोशिश करने का आरोप, कार्यकर्ताओं को किया चौकन्ना

लिमये को एनएसई का प्रमुख जुलाई, 2017 में बनाया गया था। उनके कार्यकाल में एनएसई का राजस्व वित्त वर्ष 2016-17 के 2,681 करोड़ रुपये से बढ़कर चालू वित्त वर्ष में अनुमानित 8,500 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। समान अवधि में शुद्ध लाभ भी 1,219 करोड़ रुपये से बढ़कर 4,400 करोड़ रुपये हो गया है।      

कोर्ट ने NIA से पूछा- वरवरा राव को स्वास्थ्य आधार पर स्थायी जमानत क्यों नहीं दी जानी चाहिए?

comments

.
.
.
.
.