Monday, Aug 15, 2022
-->
nse expels modex international karvy stock broking 28 others rkdsnt

NSE ने मोडेक्स इंटरनेशनल, कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग, 28 अन्य को किया निष्कासित

  • Updated on 4/4/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने पिछले छह वर्षों में ग्राहकों के धन का दुरुपयोग करने के चलते मोडेक्स इंटरनेशनल सिक्योरिटीज और कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग सहित 30 शेयर ब्रोकरों को निष्कासित किया है। एक जानकारी के मुताबिक, एनएसई ने जुलाई, 2017 और मार्च, 2022 के बीच ये फैसले किए, क्योंकि ये ब्रोकर एनएसई के दिशानिर्देशों का पालन करने में विफल रहे थे। 

हवाई सफर के साथ LPG सिलेंडर भी हुआ महंगा, लगेगा महंगाई में तड़का

इन शेयर ब्रोकरों को एक्सचेंज के नियामकीय प्रावधानों का पालन न करने के चलते दिवालिया घोषित किया गया है। इसके अलावा उन्हें एक्सचेंज की सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है। इसके अलावा एक्सचेंज ने 400 से अधिक शेयर ब्रोकरों के खिलाफ आॢथक दंड लगाया और 700 से अधिक ब्रोकरों को चेतावनी जारी की है। 

मालेगांव विस्फोट मामले की सुनवाई पर रोक लगाने से उच्च न्यायालय का इनकार

जिन ब्रोकरों को निष्कासित किया गया, उनमें मोडेक्स इंटरनेशनल सिक्योरिटीज और कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के अलावा अनुग्रह स्टॉक एंड ब्रोकिंग, फेयरवेल्थ सिक्योरिटीज, कायनेट फाइनेंस, बीएमए वेल्थ क्रिएटर्स, अलाइड फाइनेंशियल र्सिवसेज, सीएम गोयनका स्टॉक ब्रोकर्स और ओमकाम कैपिटल मार्केट््स शामिल हैं।

किरण मजूमदार-शॉ ने BJP की कर्नाटक सरकार पर लगाया साम्प्रदायिक प्रतिरोध का आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.