Tuesday, Oct 04, 2022
-->
number-of-corona-patients-decreased-after-increasing-from-last-three-days

बीते तीन दिन से बढ़त के बाद घटी कोरोना मरीजों की संख्या, रविवार को 17 नए संक्रमित मिले 

  • Updated on 2/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जिले में कोरोना संक्रमण मरीजों को लेकर उतार-चढ़ाव जारी है। रविवार को कोरोना के 17 नए मरीजों की पुष्टि की गई। जबकि 29 मरीजों ने संक्रमण को मात दी। जिसके बाद अब जिले में 163 मरीजों का उपचार चल रहा है। इसमें से केवल 5 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। बीते शनिवार को 29 मरीजों की पुष्टि हुई थी। इससे पूर्व शुक्रवार को 24 और वीरवार को 20 मरीज सामने आए थे।

मरीजों की संख्या में मामूली बढ़त के बाद एक बार फिर से प्रतित होने लगा कि कोरोना दोबारा से सिर उठा रहा है। स्वास्थ्य विभाग भी लगातार मरीजों को लेकर अपडेट ले रहा था। वहीं, सभी कोरोना टेस्टिंग टीमें व सर्विलांस में लगी टीमों को किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश भी दे दिए गए। जिससे यदि फिर से कोरोना संक्रमण का फैलाव होता है तब पूर्व की तरह अधिकांश संदिग्ध की टेस्टिंग की जाए और इसके प्रभाव को कम किया जाए।

लेकिन, रविवार को मरीजों की संख्या में कमी होने से स्वास्थ्य विभाग ने कुछ राहत की सांस ली है। रविवार को जारी कोविड रिपोर्ट में 17 नए मरीजों की पुष्टि की गई। इसमें 3 मरीज रविवार को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। जो बीते दो दिन से कोई भी मरीज डिस्चार्ज नहीं किया गया था।

अब कोविड अस्पतालों में केवल 5 मरीजों का ही उपचार चल रहा है। वहीं, रविवार को शनिवार को 2650 आरटी-पीसीआर टेस्ट किए गए जबकि 1952 एंटीजन टेस्ट किए गए। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि कोरोना मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव बरकरार है। लेकिन, कोविड प्रोटोकॉल को अपनाने से संक्रमण जल्द ही समाप्त हो जाएगा। संक्रमण को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नुकसानदेह साबित हो सकती है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.