Tuesday, Apr 13, 2021
-->
nursery-admission-2021-third-list-will-be-released-today-for-the-remaining-seats-kmbsnt

Nursery Admission 2021: खाली बची सीटों के लिए आज जारी होगी तीसरी सूची

  • Updated on 3/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के निजी अनएडेड व मान्यता प्राप्त स्कूलों में 18 फरवरी से 4 मार्च तक प्रवेश स्तर की परीक्षाओं के लिए 75 फीसदी ओपन सीट पर लाखों आवेदकों ने आवेदन किए थे। नर्सरी, केजी व पहली कक्षा में दाखिले (Nursery Admission) के इन आवेदकों के लिए स्कूल अब तक 20 व 25 मार्च को पहली व दूसरी सूची जारी कर चुके हैं। जिन पर दाखिला प्रक्रिया चल रही है।

आज जिन स्कूलों में दो सूची के बाद भी कोई सीट खाली बची है तो उस पर दाखिले के लिए तीसरी सूची जारी की जाएगी। ओपन सीट में दाखिला प्रक्रिया 31 मार्च तक खत्म हो जाएगी। आर्थिक रूप से पिछड़े हुए वर्ग के लिए अभिभावक लगातार निदेशालय की वेबसाइट पर विजिट कर रहे हैं। अब उम्मीद है कि ईडब्ल्यूएस डीजी कैटेगरी की गाइडलाइंस जारी हो सकती हैं। 

पीएम मोदी बोले- मैंने बांग्लादेश के लोगों की आजादी के लिए सत्याग्रह किया था

कुछ स्कूल फीस में कोई ब्रेकअप नहीं दे रहे
अभिभावक स्कूल जाकर अपने दस्तावेज चेक कराकर सीट पक्की करने के लिए फीस जमा कर रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि कुछ स्कूल एक महीने की फीस मांगी है बाकी फीस स्कूल खुलने पर ली जाएगी। वहीं कुछ स्कूल फीस में कोई ब्रेकअप नहीं दे रहे हैं। उन्हें 40 हजार, 60 हजार या जो भी उनकी फीस है पूरी जमा करा रहे हैं। एक अभिभावक बबिता ने बताया कि डीएवी स्कूल बिना ब्रेकअप के 40 हजार मांग रहा है। वहीं कई अभिभावक फीस रिफंड को लेकर उलझन में नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि स्कूल कैश में फीस मांग रहे हैं, जिसकी वो रसीद नहीं दे रहे। 

फीस वापसी को लेकर उलझन में अभिभावक
25 को जारी होने वाली दूसरी सूची में पसंद का स्कूल मिलने पर वह पहले स्कूल से फीस वापस कैसे लेंगे। उन्होंने जब स्कूल से पता किया तो स्कूल कह रहा है कि सिर्फ 500 रुपए वापस करेंगे। द्वारका स्थित कुछ स्कूलों की फीस की बात करें तो बीजीएस 50 हजार रुपए फीस ले रहा है, जिसकी वह रसीद दे रहा है।

IPS ऑफिसर रश्मि शुक्ला पर महाराष्ट्र के मंत्री ने लगाया गंभीर आरोप

इतनी फीस मांग रहे स्कूल 
वहीं केएचएमएस अशोक विहार 40 हजार, कैब्रिज 50 हजार, रयान सैलोम 57 हजार रोहिणी, रामजस स्कूल आरकेपुरम 23,300 रुपए, सेट्रल दिल्ली में एसपीवी 42500 रुपए ले रहे हैं। शिक्षा निदेशालय के एक अधिकारी ने कहा कि स्कूल अभी खुले नहीं हैं और ऑनलाइन कक्षाएं ही संचालित की जाएंगी। इसलिए वह डेवलपमेंट चार्ज, एनुअल चार्ज, वाहन शुल्क आदि नहीं ले सकेंगे। वहीं स्कूलों को निदेशालय की गाइडलाइंस के मुताबिक कैश में फीस नहीं लेनी है।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.