Thursday, Apr 15, 2021
-->
nusrat jahan reaction on tiktok ban in india pragnt

TikTok बैन होने पर नुसरत जहां का केंद्र से तीखा सवाल, पूछा- आगे की क्या है strategy?

  • Updated on 7/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार (Central Government) ने 59 चाइनीज एप्स को बैन कर दिया। सरकार के इस कदम पर टीएमसी सासंद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने आज अपनी प्रतिकियां दी है। उन्होंने कहा कि टिकटॉक एक मनोरंजक ऐप है। केंद्र सरकार ने एक आवेगी फैसला लिया है लेकिन इसके लिए हम सभी को आवश्यक उपाय देखने होंगे।

चाइनीज ऐप के Ban होने पर ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़, यूजर्स ने कहा- #RIPTiktok

इसके साथ ही टीएमसी सासंद ने सरकार से कुछ सवाल भी पूछे, जिसमें उन्होंने कहा कि इसमें रणनीतिक योजना क्या है? इसके बाद कई लोगों को बेरोजगारी की समस्या का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि मुझे इन एप्स के बैन होने से कोई परेशानी नहीं है क्योंकि ये देशहित के लिए किया गया काम है। लेकिन मेरे इन सवालों का जवाब कौन देगा।

आपको बता दें कि नुसरत जहां ने ये बयान उस वक्त दिया जब वह कोलकाता के इस्कॉन मंदिर में चल रहे 'उल्टा रथ यात्रा समारोह' से वापिस लौटी थी।

Tiktok के बैन होने से इन बॉलीवुड स्टार को लगा धक्का,सरकार ने भी डिलीट किया ये अकाउंट

59 चीनी एप पर लगा प्रतिबंध
चीन को जवाब देते हुए केंद्र सरकार ने सोमवार को टिकटॉक समेत 59 चीनी एप को देश में बैन कर दिया है। इन एप्स में टिकटॉक के अलावा यूसी ब्राउजर, वीवा वीडियो, शेयरइट, क्लब फैक्टरी, हेलो आदि एप्स शामिल हैं।बताया जा रहा है कि इन 59 एप्स से निजी डेटा को सुरक्षित रखने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने आईटी कानून की 69ए धारा के तहत सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2009 के अंतर्गत मिले अधिकारों का प्रयोग करते हुए इन एप्स पर बैन लगाया है।

आपको बता दें कि सरकार ने जो एप्प बैन किए हैं उसमें शेयरइट, क्वाई, बाइडू मैप, शीन, क्लैश ऑफ किंग्स, डीयू बैट्री सेवर, हेलो, लाइकी, यू कैन मेकअप, माई कम्युनिटी, यूसी न्यूज, वीबो, वीमेट, वीगो वीडियो, स्वीट सेल्फी जैसे चर्चित एप भी शामिल हैं।

comments

.
.
.
.
.