Friday, May 20, 2022
-->
nz won the toss and elected to ball first

Ind v NZ 4th T20 Live: भारत की पहली पारी खत्म, NZ को 166 रनों का लक्ष्य

  • Updated on 1/31/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे टी20 क्रिकेट मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 166 रनों का लक्ष्य दिया। महज 88 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद संभली टीम इंडिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 165 रन बनाए। मनीष पांडे 50 रन बनाकर नाबाद रहे और लोकेश राहुल 39 रनों की पारी खेली। 

इसके पहले, कार्यवाहक कप्तान टिम साउदी ने भारत के खिलाफ चौथे टी20 क्रिकेट मैच में टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। कीवी कप्तान केन विलियमसन चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं। भारतीय टीम में रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा की जगह संजू सैमसन, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर को उतारा गया । कीवी टीम में विलियमसन और कोलिन डि ग्रांडहोमे की जगह टाम ब्रूस और डेरिल मिशेल को जगह दी गई।

तीसरे टी20 मैच में सुपर ओवर जीतकर रचा इतिहास
विराट कोहली की टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे ट्वैंटी-20 मुकाबले को सुपर ओवर में जीतने के साथ इतिहास बना चुकी है और शुक्रवार को होने वाले चौथे मैच में वह अपने विजय रथ को 4-0 पर पहुंचाने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। भारतीय टीम ने तीसरा मैच जीतने के साथ पहली बार न्यूजीलैंड की जमीन पर ट्वैंटी-20 सीरीज जीतने का इतिहास बना दिया है। न्यूजीलैंड के पास तीसरे मैच में जीत हासिल करने के तमाम मौके थे लेकिन उसने सभी मौके गंवा दिए।

IND V NZ: सीरीज जीतने के बाद कोहली ने कहा- एक समय लगा कि हम हार गए

कीवी टीम ने पहले मैच में 203 का स्कोर बनाया लेकिन उसके गेंदबाज उसका बचाव नहीं कर पाए जबकि दूसरे मैच में उसका स्कोर इतना छोटा था कि उसके गेंदबाजों के पास बचाव करने के लिए कुछ नहीं बचा था। तीसरे मैच में उसे आखिरी ओवर में 5 गेंदों में सिर्फ तीन रन बनाने थे लेकिन कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर ऐसा नहीं कर पाए और तेज गेंदबाज मोहमद शमी को अपने विकेट गंवा बैठे।

स्कोर टाई रहा और मेजबान टीम एक बार फिर सुपर ओवर में मैच गंवा बैठी। सुपर ओवर में टिम साऊथी को आखिरी 2 गेंदों पर भारत को 10 रन बनाने से रोकना था लेकिन साऊथी भारतीय ओपनर रोहित शर्मा से 2 छक्के खा बैठे। भारतीय टीम अब लगातार 6 ट्वैंटी-20 मैच जीत चुकी है और चौथे मैच में भी वह जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। न्यूजीलैंड को अब सुपर ओवर की निराशा से उबर कर चौथे मैच में वापसी कर अपना सम्मान बचाने का प्रयास करना होगा। विलियम्सन के लिए यह हार और भी निराशाजनक रही क्योंकि वह अपने करियर की 95 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के बावजूद अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

IPL विश्व की शीर्ष ट्वेंटी-20 लीग : तनवीर

न्यूजीलैंड को पिछले 6 में से 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा
भारत ने न्यूजीलैंड की जमीन पर पहली बार ट्वैंटी-20 की सीरीज जीत से कीवी टीम से पिछले वर्ष इंगलैंड में हुए वनडे विश्वकप के सैमीफाइनल में मिली हार का बदला चुका लिया है और अब तो कप्तान विराट कोहली ने भी कहा है कि टीम सीरीज को 5-0 से क्लीन स्वीप करना चाहेगी। न्यूजीलैंड ने अपने पिछले 6 मैचों में 5 मैच गंवाए हैं और मेजबान टीम को अब अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए बाकी बचे 2 मैच जीतने होंगे।

comments

.
.
.
.
.