Sunday, Nov 28, 2021
-->
Objectionable comment against PM Modi CM Yogi social media case filed against four PRSHNT

PM मोदी-CM योगी के खिलाफ सोशल मिडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी, चार पर मुकदमा दर्ज

  • Updated on 4/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में लगातार तबलीगी जमात के लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर इनके पक्ष और विपक्ष में वॉर चल रहा है। ऐसे में तबलीगी जमात के पक्ष में और पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में कुशीनगर की कसया पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कुशीनगर जिले के कसया निवासी हिंदू युवा वाहिनी नेता ओम प्रकाश वर्मा ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है वर्मा ने इन लोगों पर आरोप लगाया है कि चार लोगों ने सोशल मीडिया पर तबलीगी जमात के पक्ष में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की है। जिसमें जानकीनगर का नौशाद उर्फ डब्ल्यू, डिघवा खुर्द थाना कसया का अली उर्फ मुन्ना अंसारी , इरफान व उसके परिवार के एक सदस्यों के नाम शामिल है।

थाना प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सिंह ने इस मामले में कहा है कि मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है और उनकी खोज जारी है।

रमजान महीने की आज से हुई शुरुआत, कोरोना संकट के मद्देनजर होगी तैयारियां

पहले भी किए गए आपत्तिजनक पोस्ट
बता दें कि पहली बार नहीं है इससे पहले भी पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है। इससे पहले फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर बस्ती जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर चपरा गांव निवासी मोहम्मद तालिब अंसारी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। इसके अलावा हर्रैया थाना क्षेत्र के पूरेअलाव गांव की निवासी मुफीद के खिलाफ भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने पर मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसकी तलाश अभी भी जारी है।

महंगाई भत्ते पर रोक लगाने के खिलाफ सरकार कर्मचारियों ने बुलंद की आवाज

जातिगत टिप्पणी पर केस
बता दें कि स्थानीय निवासी दिलीप कुमार और हिमांशु मिश्रा ने पुलिस को तहरीर देकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों पर शिकायत दर्ज कराई थी। इन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए, जुममे की नमाज खुलेआम पढ़ने और कोरोना फैलाने में जातिगत टिप्पणी के साथ धमकी भरे पोस्ट भी किए थे। जिसके बाद इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है, वहीं बीते दिनों प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले सद्दाम हुसैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर गोरखपुर के  बांसगांव आईटी एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया था। उस पोस्ट में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने और लॉकडाउन की दुश्वारियों से लोगों को उबालने के लिए मुख्यमंत्री के किए गए प्रयासों की सराहना में डाली गई पोस्ट पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.