Tuesday, Nov 29, 2022
-->
Offline classes will start for all courses in JNU from August 3

जेएनयू में 3 अगस्त से सभी पाठ्यक्रमों के लिए शुरू होंगी ऑफलाइन कक्षाएं

  • Updated on 7/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में सभी पाठ्यक्रमों के विद्याॢथयों के लिए अगले महीने से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होंगी यानी विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय आकर कक्षाओं में शामिल होना होगा। एक अधिसूचना में बुधवार को विवि. प्रशासन ने ये कहा कि तीन अगस्त से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होंगी। जेएनयू को कोविड महामारी की वजह से मार्च 2020 में बंद कर दिया गया था।

एनटीए: जेईई मेन्स दूसरे सत्र की परीक्षा अब 25 जुलाई से

जेएनयू में कोविड महामारी के कारण मार्च 2020 में बंद हुई थीं ऑफलाइन कक्षाएं 
विश्वविद्यालय में फरवरी से प्रथम वर्ष के छात्रों को छोडक़र सभी विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं शुरू कर दी गई थीं। कुछ दिन पहले ही विद्यार्थियों ने आरोप लगाया था कि स्कूल ऑफ इंटरनेशल स्टडीज (एसआईएस) समेत कई केंद्रों ने ऑफलाइन कक्षाएं शुरू नहीं की हैं। ऑल इंडिया स्टूडेंट्स यूनियन, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) समेत कई छात्र समूहों ने प्रदर्शन किए थे और एसआईएस से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने की मांग की थी। अधिसूचना में कहा गया है कि सभी विद्यार्थियों के लिए जरूरी है कि वे तीन अगस्त से ऑफलाइन कक्षाओं में शामिल हों।

कथासंधि में प्रदीप सौरभ ने किया उपन्यास ब्लाइंट स्ट्रीट का पाठ

एसआईएस में भी ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने की अधिसूचना जारी 
जेएनयू ने एसआईएस में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने के लिए मंगलवार को अलग से अधिसूचना जारी की थी। इसके मुताबिक एसआईएस में भी तीन अगस्त से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होंगी। ऑफलाइन कक्षाओं को लेकर एनएसयूआई अध्यक्ष प्रशान्त कुमार ने कहा कि ऑनलाइन क्लासेज ने पहले ही शिक्षा के स्तर को काफी गिरा दिया था। एनएसयूआई फिर से ऑफलाइन कक्षाओं के फैसले का स्वागत करता है। 

comments

.
.
.
.
.