Thursday, May 13, 2021
-->
oil to be offered to coronation of lord badrinath will be threaded amidst corona havoc rkdsnt

कोरोना कहर के बीच पिरोया जाएगा भगवान बदरीनाथ के अभिषेक को चढ़ने वाला तिलों का तेल

  • Updated on 4/28/2021

नरेंद्रनगर, 28 अप्रैल (स.ह.) : विश्व प्रसिद्ध भगवान बदरीनाथ के अभिषेक के लिए चढ़ाने वाले तिलों के तेल को वीरवार नरेंद्रनगर राज दरबार में पिरोया जाएगा। इसके बाद गाडू घड़ा तेल कलश यात्रा निकाली जाएगी। डिमरी धार्मिक केंद्रीय पंचायत के प्रतिनिधि डिम्मर गांव कर्णप्रयाग से नरेंद्रनगर राज दरबार के लिए रवाना हो गए हैं।

भारत में कोरोना से 79 फीसदी से अधिक मौत महाराष्ट्र, यूपी समेत 10 राज्यों में

यात्रा देर सायं को नरेंद्रनगर पहुंचेगी। बता दें कि कपाट खुलते ही छह माह तक भगवान बदरीनाथ के अभिषेक के लिए तिलों के तेल का प्रयोग किया जाता है। यह तेल नरेंद्रनगर स्थित टिहरी नरेश के राज दरबार में सुहागिन महिलाएं पिरोती हैं। वीरवार दोपहर में राज दरबार में सुहागिन महिलाएं तिलों के तेल पिरोएंगी।

ऑक्सीजन को लेकर पीएम मोदी युद्ध स्तर पर कर रहे हैं निगरानी : सुप्रीम कोर्ट में केंद्र का हलफनामा

उसके लिए गाडू घड़ा कलश यात्रा सादगीपूर्वक बदरीनाथ धाम के लिए निकाली जाएगी। डिमरी धार्मिक केंद्रीय पंचायत के अध्यक्ष पंकज डिमरी ने बताया कि तेल कलश डिमरी पुजारियों के मूल गांव डिम्मर के लक्ष्मी नारायण मंदिर पहुंचेगी। कोरोना के मद्देनजर तेल कलश यात्रा को डिमरी धार्मिक केंद्रीय पंचायत ने संक्षिप्त रूप दिया है।

 पीएम मोदी ने की वायु सेना के कोरोना संबंधी अभियान की समीक्षा

पंचायत ने गाडू घड़ा तेल कलश के ऋषिकेश और श्रीनगर में प्रस्तावित प्रवास व दर्शन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। 17 मई सांय को तेल कलश बदरीनाथ धाम पहुंचेगी। 18 मई को ब्रह्ममुहूर्त 4 बजकर 15 मिनट पर भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। पंचायत के सरपंच रवि ग्राम पाखी ज्योतिष डिमरी, सचिव डिम्मर उम्मटा मूल पंचायत दिनेश डिमरी, कोषाध्यक्ष नरेश डिमरी, सदस्य अंकित डिमरी, डा. अरविंद शाम तक नरेंद्रनगर पहुंचेंगे। 

जनता ऑक्सीजन के लिए भटक रही, योगी सरकार ‘झूठ’ बोल रही : अखिलेश यादव

 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.