Thursday, May 19, 2022
-->
ok computer trailer launched producer anand gandhi shares experiences rkdsnt

'ओके कंप्यूटर' का ट्रेलर लॉन्च, निर्माता आनंद गांधी ने शेयर किए अपने अनुभव

  • Updated on 3/11/2021

 

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। फिल्म निर्माता आनंद गांधी ने आखिरकार दर्शकों के लिए 'ओके कंप्यूटर' नामक अपनी पहली डार्क कॉमेडी साइंस-फाई थ्रिलर का ट्रेलर जारी कर दिया है। ट्रेलर को लेकर आनंद गांधी बताते हैं कि आखिरकार 'ओके कंप्यूटर' का विचार कैसे आया। उन्होंने बताया कि "गैरी कास्पारोव (रूसी शतरंज ग्रैंडमास्टर) शतरंज में डीप ब्लू (आईबीएम सुपर कंप्यूटर) से हार गया, और गैरी कास्परोव विश्वास नहीं कर सका कि एक कंप्यूटर उसे शतरंज के खेल में हरा सकता है! यह 1997 था! और कास्परोव उस बिंदु पर इतिहास में कल्पना करने के लिए बिल्कुल अनिच्छुक थे कि कंप्यूटर शतरंज के खेल में उसे हरा देने के लिए इतने स्मार्ट बन सकते हैं क्योंकि वह इतने सालों तक सबसे बड़ा चैंपियन रहे थे। 

वह कल्पना नहीं कर सकते थे कि उस समय मशीनें (और यह 1997 था) सामने बैठे व्यक्ति की कैलकुलेशन की गुंजाइश को भी पार कर सकती हैं। अब यहां एक विचार करने योग्य बात है कि हम 2040 के करीब हैं जबकि हम 1997 के हैं, जिसका मतलब है कि हमने पिछले कुछ दशकों में देखा है - हमारे जीवन में कंप्यूटर और एआई की सच्ची क्षमता और यह कैसे बड़ी संख्या में मानव उद्यमों को कंप्यूटिंग और एआई द्वारा प्रतिस्थापित कर रहा है। 2040 तक, हम एआई को हमारे लिए बुनियादी कार्यों को करते हुए देख सकते हैं - जैसे कि वित्त में, प्रशासन , न्याय लेकिन हम वास्तव में एआई को मानवीय कल्पना से परे देखने जा रहे हैं। 

खूब चर्चा में है 'कुबूल है 2.0 का नया पोस्टर, बेहद एक्साइटेड नजर आएं फैंस

हम एआई को मानवीय प्रतिभा, रचनात्मकता और आविष्कारों से पार पाते हुए देखने जा रहे हैं। हां, लगभग एक दशक से यह सवाल घूम रहा है कि हम इस नई बुद्धिमत्ता के साथ कैसे सामंजस्य स्थापित कर रहे हैं और हम इसे कैसे जारी रखेंगे? और मुझे नहीं लगता कि हम अब और विराम देने जा रहे हैं क्योंकि यह मानव समस्याओं को हल करता है। यह संसाधनों के पुनर्वितरण को संभव, आसान और तेज बनाता है। एआई हमें दीर्घायु और कल्याण के पूल प्रदान करने जा रहा है। लेकिन यहां एक महत्वपूर्ण सवाल यह है कि हम अपनी ऑर्गेनिक नस्ल और इस क्लाउड आधारित खुफिया प्रणाली के बीच इस संबंध को बनाने के लिए किस तरह की कानूनी रूपरेखा तैयार कर रहे हैं? 

उन्होंने आगे बताया, और मेरे दोस्तों और मैंने इन सभी सालों का इस सवाल पर एक शॉट लेने का सोचा है - अब से  6 -7 से अधिक साल और पिछले 5 साल से, मेरे सबसे करीबी दोस्त और मेमेसी के सह-संस्थापक - पूजा, नील, ज़ेन, खूशबू और विनय ने मेरे साथ काम करना शुरू कर दिया और हम वास्तव में इस सवाल के करीब पहुंचने लगे कि हम कितनी कल्पना और अंतर्दृष्टि जुटा सकते हैं और जब हम इस पर थे, तब हम हमारे मन में विचार आया! हमारे पास गेंद क्यों नहीं है और जितना संभव हो उतना मज़े क्यों न करें, क्यों हम उस पर रहते हुए एक खूब हंसते हैं; और इस तरह वास्तव में 'ओके कंप्यूटर' पैदा हुआ था!" 

जी5 के आगामी शो 'क़ुबूल है 2.0' का ट्रेलर हुआ रिलीज़!

आनंद गांधी ने अपने उत्साही दर्शकों के साथ एक विशेष संदेश साझा करते हुए कहा, "आप लोग वास्तव में हितधारक हैं, हमने वास्तव में आपके लिए इसे बनाया है। यह एक दस्तकारी का काम है। पूजा और नील ने दिन-रात काम किया है। यह करने के लिए चार साल के लिए रातों की नींद उड़ाई है। मैंने, ज़ेन और मेमेसी के मेरे सभी दोस्तों के साथ हमने इसे बनाने के लिए अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत की है! यह वास्तव में प्यार का श्रम है! हम वास्तव में इसे आपके लिए लाकर बहुत खुश हैं। हम चाहते हैं कि आप इसे अपना समझें! यह वह जगह है जहां हमें लगता है कि हम बातचीत के चैप्टर्स बना सकते हैं और बातचीत में भाग ले सकते हैं, क्योंकि हम इस भूगोल के सदस्यों के रूप में सक्रिय रूप से इसका हिस्सा नहीं हैं और ये फीकी अंतर्दृष्टि है कि ये दुनिया के कई हिस्सों से हमारे पास आया है और इस बातचीत को एक सच्चा संवाद बनाने की इच्छा और प्रयास हैं।

 मैं जो कहना चाह रहा हूं वह यह है कि हमने पश्चिम में अपने साथियों के संग कुछ महान विचारों को  और एआई के इनसाइट्स को साझा किया है, हमारे भविष्य, के बारे में जानकारी दी है। कैसा जीवन और जिंदगी भविष्य में होगी और यह बहुत अविश्वसनीय, आनंददायक और प्रेरणादायक है लेकिन हम वास्तव में बातचीत का हिस्सा बनना चाहते हैं, हम उस बातचीत में वापस बोलना चाहते हैं और यह वास्तव में एक आइस ब्रेकर है! अतीत में मेरे प्रोजेक्ट्स की तरह, 'शिप ऑफ थिसस', 'तुम्बाद, 'शासन', यह 'ओके कंप्यूटर' भी एक आइस ब्रेकर है, यह सिर्फ बातचीत की शुरुआत है, यह बातचीत का अंत नहीं है!"

शिप ऑफ थिसस और तुम्बाद से संबद्ध पूजा शेट्टी और नील पेडरकर द्वारा और आनंद गांधी द्वारा निर्मित, ओके कंप्यूटर में एक प्रतिभाशाली स्टार कास्ट है- राधिका आप्टे, विजय वर्मा, जैकी श्रॉफ और रसिका दुग्गल। सीरीज 26 मार्च, 2021 को रिलीज होने जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.