Tuesday, Nov 30, 2021
-->
ola-and-uber-drivers-threaten-to-go-on-strike-from-1-september-prsgnt

Ola-Uber से सफर करने वालों के लिए बुरी खबर- 1 सितंबर से ड्राइवर कर रहे हैं हड़ताल!

  • Updated on 8/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) में एप द्वारा बुकिंग लेने वाली कैब सर्विस कंपनी ओला (Ola) और उबर (Uber) के ड्राइवरों ने 1 सितंबर से हड़ताल की धमकी दी है। कोरोना महामारी के कारण नुकसान झेल रही दोनों कैब कंपनियों ने अब इससे उबरने के लिए अपनी मांगे रखी हैं। 

दरअसल, कैब ड्राइवरों ने अपनी कई मांगों को लेकर हड़ताल करने की धमकी दी है। इन मांगों में किराये में बढ़ोतरी और लोन रिपेमेंट मोरेटोरियम के विस्तार करना मुख्य रूप से शामिल है।

इस बारे में दिल्ली के सर्वोदय ड्राइवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलजीत सिंह गिल का कहना है कि अगर सरकार हमारी समस्याएं दूर नहीं कर पाती तो कैब एग्रीगेटर्स के साथ काम करने वाले लगभग 2 लाख ड्राइवर हड़ताल के लिए सड़कों पर उतरेंगे। 

उत्तराखंड में सक्रिय हुआ आम आदमी पार्टी का आईटी सेल, लोगों से ऐसे कर रहे हैं संपर्क

ये है कैब ड्राइवरों मांग
हड़ताल करने को लेकर कैब ड्राइवरों ने एक पर्चे पर अपनी समस्याएं लिखी हैं। इसके मुताबिक, 31 दिसंबर तक लोन मोरेटोरियम को बढ़ाने, कैब एग्रीगेटर्स द्वारा कमीशन में बढ़ोतरी और तेज गति से गाड़ी चलाने के खिलाफ जारी ई-चालान को वापस लेने की मांग की गई है.

वैसे ऐसे समय में जब मेट्रो भी नहीं चल रही है और यात्री ऑटो और कैब पर निर्भर हैं तब हड़ताल होने से यात्रियों को बड़ी परेशानी हो सकती है। हालांकि इस हड़ताल को लेकर ओला या उबर की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

दिवाली तक हो जाएगा क्या कुछ अनलॉक? जानिये क्या-क्या खुलने की है उम्मीद…

जबकि गिल का कहना है कि लॉकडाउन के बाद से आर्थिक रूप से हालत खराब हो गई थी। लोग अभ ीभी घर से काम कर रहे हैं इसलिए कम ग्राहक मिलते  हैं। ऊपर से टारगेट पूरा करने के लिए ड्राइवर्स काफी संघर्ष कर रहे हैं।

वहीँ, एसोसिएशन का कहना है कि इस साल 31 दिसंबर तक ईएमआई का भुगतान करने की छूट देने का आग्रह करते हुए हमने हमने प्रधानमंत्री, केंद्रीय वित्त और परिवहन मंत्रियों को पत्र भेजा है।

यहां पढ़े अन्य खबरें...

comments

.
.
.
.
.