Thursday, May 06, 2021
-->
ola uber increase price due to odd even in delhi

मनमानीः Odd- Even लागू होते ही ओला- उबर ने बढ़ाया किराया

  • Updated on 11/5/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। ऑड-ईवन (Odd even) का फायदा जबरदस्त तरीके से पहले ही दिन ओला-ऊबर (Ola Uber) जैसी कंपनियों ने उठाया। हाल यह रहा कि पहले ही दिन सर्ज प्राइसिंग (मांग अधिक होने पर किराए में बढोत्तरी) देखकर लोगों के होश उड़ गए। किराया इतना अधिक बढ़ा हुआ था कि लोग बुकिंग करने में कतराते दिखाई दिए लेकिन मजबूरी की वजह से बुक भी करना पड़ा।

तीस हजारी कोर्ट: दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच बढ़ रही कटुता

नही बढ़ेगी सर्ज प्राइसिंग: अरविंद केजरीवाल
हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) द्वारा बैठक में कहा गया था कि ऑड-ईवन सिस्टम शुरू होने के बाद प्राइवेट सेक्टर की कैब कंपनियां (Cab companies) अपने सर्ज प्राइसिंग को नहीं बढ़ाएंगी। बावजूद इसके ओला-ऊबर ने मनमाने तरीके से इसका फायदा उठाया।

हंस राज हंस के बंद ऑफिस पर फायरिंग, कुर्ता पजामा पहनकर आया था आरोपी

किराए में 50 से 150 रुपए तक का अंतर 
बता दें कि पहले जहां ओला से खानपुर से अक्षरधाम तक का औसतन किराना 189 रुपए लगता था, वहीं सोमवार को सर्ज प्राइसिंग के चलते 344 रुपए तक लोगों को देने पड़े। वहीं खानपुर से कनॉट प्लेस (Connaught Place) तक ऊबर का रेट जहां 152 रुपए से व्यस्ततम समय में 165 रुपए रहता था, वो 200 से 219 रुपए तक रहा।

दिल्ली मेट्रो: ब्लू लाइन पर आधे घंटे के करीब परिचालन प्रभावित

घोषणा हुई बेमानी साबित
द्वारका मोड़ से लक्ष्मी नगर तक का 380 रुपए व व्यस्ततम समय में 395 रुपए रहता था वो 455 रहा। जबकि इतनी ही दूरी का ओला ने किराया 511 रुपए रखा था। बात यदि ओला व ऊबर के बीच की करें तो ओला के मुकाबले ऊबर ने सर्ज प्राइसिंग ज्यादा नहीं रखा था। दिल्ली सरकार द्वारा ऑड-ईवन की शुरुआत करने के बाद ऊबर के प्रवक्ता ने भी सर्ज प्राइसिंग ना किए जाने की घोषणा की थी, लेकिन यह घोषणा पहले ही दिन बेमानी साबित होती दिखाई दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.