Wednesday, Apr 01, 2020
ola uber to stop cab sharing and pool service due to coronavirus

कोरोना वायरस से जारी जंग में शामिल हुआ ola-uber, उठाया ये बड़ा कदम

  • Updated on 3/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) पूरे देश में तेजी से फैल रहा है। इससे निपटने के लिए जहां एक तरफ सरकार कई कड़े कदम उठा रही है, वहीं दूसरी तरफ अब Ola और Uber ने भी इस ओर एक बड़ा कदम उठाया है। कोरोना वायरस से बुकिंग में आई गिरावट के बावजूद अब इन दोनों ही कंपनियों ने शेयरिंग राइड पर रोक लगाने का फैसला लिया है।

इस निर्णय के बाद अब आप Ola की 'शेयर' और Uber की 'पूल' सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इसको लेकर ओला ने एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है को कोरोना को फैलाने से रोकने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही हैं। इसके तहत कंपनी भी 'ओला शेयर' की सर्विस अस्थायी रूप से बंद कर रही है। अगली सूचना दिए जाने तक इसे बंद ही रखा जाएगा। इसके अलावा माइक्रो, मिनी, प्राइम, रेंटल और आउटस्टेशन सेवाएं को जारी रखा जाएगा।

22 मार्च को 'जनता कर्फ्यू' के कारण भारतीय रेलवे की सभी ट्रेनें रद्द

Uber की तरफ से भी एक बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में मदद करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। इसके लिए हम विभिन्न शहरों में दी जाने वाली 'पूल' सर्विस को अस्थायी रूप से बंद कर रहे हैं।

PM मोदी की ‘थाली-ताली’ अपील का विज्ञान और आयुर्वेद भी करता है समर्थन, जानिए कैसे

इस सुविधा से क्या होता है फायदा
Ola और Uber की तरफ से 'शेयर' और 'पूल' की सुविधा दी जाती है जिससे एक ही रास्ते पर सफर करने वाले कई यात्री एक ही शेयर करते हैं। इस सुविधा की सबसे खास बात यह है कि इसे इस्तेमाल करने के लिए यात्रियों को नॉर्मल कैब के मुकाबले बहुत ही कम किराए का भुगतान करना पड़ता है।

कोरोना का कहर: PM मोदी की अपील के बाद बंद रहेगा कनॉट प्लेस

Whatsapp पर मिलेगी कोरोना वायरस से जुड़ी सही जानकारी
दुनिया भर में कोरोना वायरस को रोकने के लिए भारत सरकार भी जरूरी कदम उठा रही है। सरकार ने इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) पर एक ऑफिशियल चैटबॉट लॉन्च किया है जिसके जरिए आप कोरोना वायरस से जुड़ी सही जानकारी ले सकते हैं। इस चैटबॉट को WhatsApp MyGov Corona Helpdesk नाम दिया गया है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को सबसे पहले अपने फोन में WhatsApp MyGov Corona Helpdesk के नाम से एक नम्बर 9013151515 सेव करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.