पुरानी दिल्ली को जाम से मिलेगा छुटकारा, किशनगंज अंडरपास शुरू

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/डिजिटल। केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वीरवार को नवनिर्मित किशनगंज अंडरपास (आरयूबी) के पहले फेज का उद्घाटन किया। इसके अगले फेज का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू किया जाएगा।

इस अंडरपास का फायदा रोजाना सदर बाजार व आजाद मार्केट जाने वालों को मिलेगा। खासकर सराय रोहिल्ला, किशनगंज, प्रताप नगर, इंद्रलोक, पदमनगर, त्रिनगर, गुलाबी बाग से जाने वालों को अब न्यू रोहतक रोड पर लगने वाले जाम से नहीं जूझना पड़ेगा।

 घरेलू उद्योगों को ऑनलाइन लाइसेंस देगा दक्षिणी निगम, स्थाई समिति में प्रस्ताव पास

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर द्वारा नवनिर्मित यह अंडरपास लोगों के यातायात की समस्या का बेहतर समाधान है। इसके आरंभ होने से सैकड़ों लोगों को न केवल ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी बल्कि भयंकर प्रदूषण से भी छुटकारा मिलेगा। इस वन-वे अंडरपास को लगभग 27 महीनों में तैयार किया गया है।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम महापौर आदेश गुप्ता ने बताया कि किशनगंज अंडरपास के निर्माण में 56.46 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान लगाया गया था। जिसके पहले फेज के निर्माण कार्य पर लगभग 41.43 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं।

दिल्ली के निर्माण और विकास पर हुई बैठक, मास्टर प्लान में रखा जाएगा सुंदरता का ध्यान

महापौर ने कहा कि दूसरे अंडरपास के फेज का निर्माण कार्य जल्द शुरू कराने के लिए दिल्ली सरकार को सहमति पत्र भेजा था। लेकिन उसका जवाब अभी तक नहीं आया। जिसके कारण दूसरे फेज का निर्माण शुरू होने में देरी हुई।

आदेश गुप्ता ने कहा कि जल्द ही किशनगंज अंडरपास के दूसरे फेज का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। अंडरपास के निर्माण को आगे बढ़ाने के लिए दिल्ली सरकार की सहमति नहीं मिली। ऐसी स्थिति में यूडीएफ स्कीम के तहत उन्होंने केंद्र सरकार से अंडरपास के निर्माण के लिए मदद मांगी थी।

सिसोदिया ने दिया शेल्टर होम की सोशल ऑडिट का निर्देश, इन मुद्दों पर होगा काम

उन्होंने बताया कि किशनगंज अंडरपास के दूसरे फेज के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम को 13 करोड़ रुपए की मदद प्रदान की है। निगम जल्द ही सालों से लंबित अपने तमाम प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.