Friday, Apr 03, 2020
olympic-medalist-sushil-kumar-qualifies-for-commonwealth-games-2018-defeated-jitender-kumar

पहलवान सुशील कुमार ने किया कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के लिए क्वालिफाई, अपने गुरु को दिया श्रेय

  • Updated on 12/29/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। उन्होंने 74 किलोग्राम श्रेणी के मुकाबले में जितेंद्र कुमार को हराया है।

 मुंबई अग्निकांड पर जया बच्चन बोलीं- भूल भुलैया की तरह है कमला मिल्स, हादसा कैसा टलता

सुशील कुमार ने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के लिए आज यहां केडी जाधव स्टेडियम में सिलेक्शन ट्रायल्स के लिए फ्रीस्टाइल के 74 किग्रा वजन वर्ग में उतर थे। 

यहां उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी पहलवान को वॉकओवर देकर कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के लिए अपनी जगह पक्की कर ली। पहलवान जितेंद्र कुमार से उनका कड़ा मुकाबला चला, लेकिन बाजी सुशील के हाथ लगी।

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए अपनी जगह सुनिश्चित करने के बाद उत्साहित सुशील कुमार ने इसका पूरा श्रेय अपने गुरु सतपाल सिंह और बाबा रामदेव को दिया। उन्होंने कहा कि दोनों ने ही बेहतरीन खेल के लिए हमेशा प्रेरित किया है। 

बता दें कि सुशील कुमार की तीन साल के लंबे इंतजार के बाद कुश्ती जगत में वापसी हो रही है। सुशील ने पिछले साल रियो ओलपिक से पहले नरसिंह यादव के साथ ट्रायल की मांग की थी। 

बैडमिंटन स्टार अश्विनी पोनप्पा ने ट्विटर पर शेयर की सुहागरात से जुड़ी अपनी खास फोटो

इसके अलावा वह दिल्ली हाई कोर्ट में मामला खिंच जाने की वजह से भी चर्चा में रहे थे। लेकिन, सुशील अब फिर से दमखम दिखाने को तैयार हो गए हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.