Tuesday, Oct 04, 2022
-->
omar abdullah said on hijab controversy hatred for muslims is common in india rkdsnt

हिजाब विवाद पर उमर अब्दुल्ला बोले- भारत में मुसलमानों के लिए नफरत आम बात

  • Updated on 2/8/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कर्नाटक के कई हिस्सों में हिजाब पर लगे प्रतिबंध के खिलाफ कॉलेजों में हो रहे प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को आरोप लगाया कि देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत ‘आम बात हो गयी है और अब हम विविधता का सम्मान नहीं करते हैं।’’ अब्दुल्ला सोशल मीडिया में आए एक वीडियो पर टिप्पणी कर रहे थे। वीडियो में भगवा गमछा डाले कुछ पुरुषों को हिजाब पहनी एक महिला के साथ ‘बसलूकी’ करते और कर्नाटक के एक कॉलेज में नारेबाजी करते देखा जा सकता है। 

अखिलेश के साथ ममता बनर्जी, बोलीं- असली हिंदू धर्म को नहीं मानती BJP

 

वीडियो को टैग करते हुए अब्दुल्ला ने ट्वीट किया है, ‘‘कितने बहादुर हैं ये पुरुष और एक अकेली लड़की को निशाना बनाते हुए उन्हें कैसे पुरुषार्थ का अनुभव हो रहा है। मुसलमानों के लिए नफरत आज भारत की मुख्यधारा में है और सामान्य बात हो गयी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब हम वह देश नहीं रह गए हैं जिसे अपनी विविधता पर गर्व था, हम लोगों को इसकी (विविधता) सजा देना चाहते हैं और उन्हें इससे बाहर निकालना चाहते हैं।’’ 

केजरीवाल पर योगी के कटाक्ष के बाद AAP ने खोला भाजपा के खिलाफ मोर्चा

हिजाब मुद्दे को लेकर कर्नाटक के उडुपी, शिवमोगा, बगलकोटे और अन्य हिस्सों में स्थित कुछ शिक्षण संस्थानों में स्थिति तनावपूर्ण होने के बाद पुलिस और प्रशासन को हस्तक्षेप करने की भी जरुरत पड़ी। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने कॉलेज में हिजाब पहनने पर रोक लगाने के खिलाफ उडुपी के सरकारी प्री-यूनिर्विसटी कॉलेज की पांच छात्राओं द्वारा दायर याचिकाओं पर मंगलवार को सुनवाई की। यह विवाद जनवरी में उस वक्त शुरू हुआ जब उडुपी के एक सरकारी प्री-यूनिर्विसटी कॉलेज की कक्षा में हिजाब पहनकर आयीं छात्राओं को कॉलेज परिसर से बाहर चले जाने को कहा गया। यह मुद्दा अब राज्य के विभिन्न हिस्सों में भी फैल गया है और दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा सर्मिथत युवा हिन्दू भगवा गमछा डालकर इस मामले में कूछ पड़े हैं। 

JNU में शांतिश्री धूलिपुडी पंडित की नियुक्ति से नाराज BJP सांसद वरुण गांधी

गौरतलब है कि भगवा गमछा डालने वाले छात्रों को भी कक्षाओं में नहीं बैठने दिया जा रहा है। इस मुद्दे ने राजनीतिक रंग भी ले लिया है, राज्य में सत्तासीन भाजपा कॉलेज द्वारा लगाए गए रहे वर्दी संबंधी नियमों का समर्थन कर रही है, वहीं विपक्षी दल कांग्रेस का आरोप है कि हिजाब विवाद युवाओं के दिमाग में जहर भरने की साजिश है। 

BJP ने यूपी चुनाव के लिए जारी किया घोषणापत्र, ‘लव जिहाद’, रामायण विवि के मुद्दे शामिल

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.