Thursday, Apr 02, 2020
omar-abdullahs-said-not-employment-in-the-valley-so-young-people-are-lifting-gun

उमर अब्दुल्ला का विवादित बयान- रोजगार नहीं इसलिए घाटी में युवा उठा रहे हैं बंदूक

  • Updated on 1/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने एक विवादास्पद और राष्ट्रविरोधी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि घाटी में बेरोजगार युवाओं के पास हथियार उठाने के आलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। एक कार्यक्रम में शिरकत करने के दौरान उन्होंने यह विवादित बयान दिया।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के यूथ कन्वेंशन में युवाओं को संबोधित करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'आप यह उम्मीद न करें कि घाटी में आपको रोजगार मिलेगा। ऐसे में आपके पास हथियार उठाना ही एकमात्र विकल्प है और रोजी-रोटी के लिए आपको यह करना ही होगा।' 

27 फीसदी आरक्षण देकर भी हार गए थे वीपी सिंह, क्या 10% के सहारे सत्ता बचा पाएगी मोदी सरकार

उन्होंने आगे कहा कि युवा अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है। राज्य की बीजेपी-पीडीपी गठबंधन सरकार ने भी इनके लिए कुछ नहीं किया।राज्य में रोजगार की कमी के चलते युवाओं में कुंठा है। अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी सरकार में इतनी आतंकी घटनाएं नहीं हुई थी जितनी की अब हो रही हैं।

दो परमाणु संपन्न देशों के लिये युद्ध आत्महत्या की तरह- इमरान खान

उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को आरक्षण दिये जाने वाले मुद्दे पर सवाल उठाते हुए कहा कि अचानक साढ़े चार साल बाद सरकार को आरक्षण की याद कैसे आई। भाजपा सरकार के इरादे नेक नहीं है और चुनाव के मद्देनजर ये सब किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.