Saturday, Apr 17, 2021
-->
omar khalid accused in delhi riot caseoutrage over media trial in court rkdsnt

दिल्ली दंगा मामले में आरोपी उमर खालिद ने अदालत में मीडिया ट्रायल पर निकाली भड़ास

  • Updated on 1/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद ने बृहस्पतिवार को यहां एक अदालत के समक्ष कहा कि उत्तर-पूर्व दिल्ली में हुए दंगों के मामले में मीडिया ने उनके खिलाफ पूर्वाग्रही धारणा बनाने के लिए ‘‘सोचीसमझी रूपरेखा ’’ बनाई और ‘‘सम्मिलित प्रयास’’ किया। मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार की अदालत में खालिद की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान ये टप्पणियां की गई। 

किसान संगठनों ने मान के फैसले का किया स्वागत, लेकिन कहा- कमेटी को नहीं करेंगे स्वीकार

याचिका में खालिद ने आरोप लगाया कि इससे पहले अदालत कोई संज्ञान ले पाती उनके खिलाफ दाखिल पूरक आरोप पत्र सार्वजनिक करके एक ‘‘अनैतिक मीडिया ट्रायल’’ शुरू किया गया। खालिद ने कहा कि कथित विरोधात्मक मीडिया खबरें, जिनमें उन्हें दोषी दिखाया गया था, वे लगातार चल रही हैं और उन्हें उससे बहुत तकलीफ हो रही है। 

कृषि कानूनों से जुड़ी कमेटी को लेकर शरद पवार ने अपना रुख किया साफ

खालिद ने आरोप लगाया,‘‘ विरोधात्मक मीडिया खबरें, जिन्होंने मुझे न केवल आरोपी दिखाया बल्कि लगभग दोषी करार दिया, वे चल रही हैं। मैं आपको यह बताना चाहता हूं क्योंकि इससे मुझे बहुत तकलीफ हो रही है और निष्पक्ष सुनवाई का मेरा अधिकार भी इससे स्पष्ट रूप से प्रभावित हो रहा है। तथ्य यह है कि मेरे आपको यह बताने के बाद भी चल रहा है, मैं इसे सोची समझी रूपरेखा के तौर पर देखता हूं।’’ 

सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से हटे भूपिन्दर मान, योगेंद्र यादव बोले- पहला विकेट गिरा!

खालिद ने यह भी कहा कि उसके कथित प्रगटीकरण बयानों के अंश, जिनका कानून की अदालत में कोई मूल्य नहीं, उन्हें भी हेडलाइन बनाया गया। खालिद ने मीडिया की एक खबर का जिक्र किया, जिसमें कथित तौर पर अदालत को यह कहते हुए उद्धत किया गया था कि खालिद और सह आरोपी ताहिर हुसैन ने साथ मिल कर साजिश रची। 

कृषि मंत्री तोमर ने किया साफ- किसान संगठनों से तय कार्यक्रम के मुताबिक होगी वार्ता

खालिद ने दावा किया कि मीडिया ऐसा दिखा रहा है कि जैसे अदालत ने तब यह कहा जब उसने आरोप पत्र पर संज्ञान भर लिया था। अदालत ने कहा कि इस पर वह अलग से शिकायत दाखिल कर सकता है। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 19 जनवरी की तारीख मुकर्रर की है।

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.