Wednesday, May 18, 2022
-->
omicron-cases-increased-aiims-issued-advisory

ओमीक्रॉन के बढ़े केस, एम्स ने जारी की एडवाइजरी

  • Updated on 12/5/2021

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। ओमीक्रॉन के बढ़ते मामले को देखते हुए रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने एडवाइजरी जारी की है। एम्स प्रशासन का कहना है कि आने वाले दिनों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के मामले बढ़ सकते हैं। ऐसे में अस्पतालों को अभी से तैयारी करने की जरूरत है।
तंजानिया से दिल्ली आया ओमीक्रॉन का पहला मामला

तेजी से पसार रहा है ओमीक्रॉन अपने पैर : प्रो. विग
कोविड 19 टास्क फोर्स के अध्यक्ष प्रो. नवीत विग का कहना है कि आमीक्रॉन वायरस की भारत में हाल ही में पहचान की गई है और बहुत तेजी से ये देश में पैर पसार रहा है। इसके लिए सभी को तैयार रहने की जरूरत है। उन्होंने सभी विभाग के विभागीय नोडल अधिकारी को संबंधित विभाग संक्रमण नियंत्रण समिति बनाने को कहा है। इसमें संकाय के सदस्य, निवासी, नर्सिंग अधिकारी, तकनीकी अधिकारी, अस्पताल परिचारक, स्वच्छता परिचारक सहित अन्य शामिल होंगे। इन कर्मचारियों को वार्डों, ओपीडी और प्रशासनिक क्षेत्रों में मास्क पहनने, सामाजिक दूरी, हाथ की स्वच्छता सहित अन्य नियमों का पालन करना होगा। वार्डों में नर्सों की न्यूनतम संख्या सुनिश्चित करना, रोगसूचक कर्मचारियों की स्क्रीनिंग और उन्हें कोविड की जांच करना, पॉजिटिव आए केस के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग करना, आवश्यकता पडऩे पर पीआरसी परीक्षण सुविधा, अस्पताल संक्रमण नियंत्रण समिति (एचआईसीसी) अस्पताल प्रशासन और अन्य के साथ संपर्क स्थापित करना शामिल है। उनका कहना है कि ओमीक्रॉन से डरना नहीं, बल्कि सजग रहते हुए नियमों का पालन करना अनिवार्य है तभी इससे लड़ा जा सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.