Sunday, Oct 02, 2022
-->
on 370 omar abdullah says nobody is telling us anything

J&K में अनिश्चय की स्थिति को लेकर गवर्नर से मिले उमर, कहा- केंद्र साफ करे अपना रुख

  • Updated on 8/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नेशनल कांफ्रेस (NC) के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) में चल रहे राजनीतिक विवाद पर बोला हैं कि हमें कोई कुछ नहीं बता रहा है। वह कहते हैं कि हमने घाटी में राज्यपाल सत्यपाल मलिक (satyapal malik) से मुलाकात की है। उन्होंने हमें कुछ नहीं बताया हैं। वह कह रहे हैं कि राज्य में कोई बड़ा बदलाब नहीं होने वाला है। 

अघोषित हाउस अरेस्ट! AIIMS ने डॉक्टरों को किया परिसर में कैद

राज्यपाल ने कहा कि 370 को लेकर कोई तैयारी नहीं
राज्यपाल ने हमे कहा है कि 370 को लेकर किसी तरह की तैयारी नहीं की जा रह है। इसी तरह जब हमने राज्य में अफसरों से बात की तो उन्होंने भी हमें कुछ नहीं बताया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने भी कहा है कि 35A से कोई छेड़छाड़ नहीं की जायेगी। वह खुद भी चाहतें है कि राज्य में चुनाव हों।

मुंबई: ठाणे में भारी बारिश, शिक्षण संस्थानों में अवकाश की घोषणा, रेड अलर्ट जारी

सरकार सदन में साफ करें अपना रुख 
उमर अब्दुल्ला कहतें हैं कि सदन से बाहर मेरी इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री (Narendra modi) से कई मौकों पर बात हुई हैं। वह हमेशा 370 नहीं हटाये जाने की बात करते हैं। लेकिन अब हम सरकार से सदन में जानना चाहतें हैं कि सरकार जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) को लेकर क्या सोचती है। वह कहते हैं कि हम सरकार द्वारा श्रद्दालुओं को अचानक वापस भेजने के निर्णय से भी चिंतित हैं। इसलिए अब हम चाहते हैं कि सोमवार को सदन शुरु होते ही सरकार अपना पक्ष साफ करें। 

अमरनाथ यात्रियों, पर्यटकों को घाटी छोड़ने की एडवायजरी के बाद कश्मीर में भय व्याप्त

अमरनाथ यात्रा के स्थगन को लेकर चिंतित
बता दें कि नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनु. 35A से कोई छेड़-छाड़ नहीं की जायेगी। वह कहते हैं कि हमने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ राज्यपाल से अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) और 35A को लेकर चर्चा की है मगर उन्होंने हमें कुछ नहीं बताया। वह कहते हैं कि हम चिंतित हैं कि सरकार ने अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया गया।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.