Monday, Nov 28, 2022
-->
On appointment of the next CJI, Rijiju said - Hope everything will be done smoothly

अगले CJI की नियुक्ति पर रीजीजू ने बोले- उम्मीद है सब कुछ सहजता से हो सम्पन्न होगा

  • Updated on 8/5/2022

    नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रीजीजू ने शुक्रवार को कहा कि नये सीजेआई की नियुक्ति से पहले सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं और उम्मीद है कि सब कुछ सहज तरीके से सम्पन्न हो जाएगा, क्योंकि सरकार नियमों और परिपाटियों को लेकर ‘हमेशा सतर्क’ रहती है। 

‘क्रेडिट’ सूचना देने वाली कंपनियों को ओम्बुड्समैन के दायरे में लाएगा रिजर्व बैंक

नये सीजेआई की नियुक्ति को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में रीजीजू ने संसद के बाहर पत्रकारों से कहा कि उन्हें भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) एन. वी. रमण का वह पत्र प्राप्त हो गया है, जिसमें उन्होंने ‘‘नये सीजेआई के नाम की अनुशंसा की है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘(हर चीज की) एक प्रक्रिया होती है। हम प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं और आने वाले समय में हम सभी आवश्यक कदम उठाएंगे।’’ 

सरायों से GST हटाने की मांग को लेकर सीतारमण से मिले AAP सांसद राघव चड्ढा

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि सब कुछ सहज तरीके से संपन्न हो जाएगा, क्योंकि हम अपनी ओर से नियमों और परिपाटियों को लेकर हमेशा सतर्क रहते हैं। छब्बीस अगस्त को सीजेआई पद से सेवानिवृत्त हो रहे न्यायमूर्ति रमण ने अगले सीजेआई के लिए न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित के नाम की सिफारिश की है। वह सीजेआई के बाद वरिष्ठतम न्यायाधीश हैं।      

हाई कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में चौटाला की 4 साल की सजा निलंबित की

comments

.
.
.
.
.