Tuesday, Oct 19, 2021
-->
on average 6 rape incidents in delhi every day delhi and center not sensitive alka lamba

दिल्ली में हर दिन औसतन आधा दर्जन बलात्कार की घटनाएं, दिल्ली और केंद्र नहीं संवेदनशील: अल्का लाम्बा

  • Updated on 9/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। दिल्ली की पूर्व विधायक अल्का लाम्बा ने आज राजधानी में प्रतिदिन औसतन छह बलात्कार की घटनाओं का जिक्र करते हुए केंद्र व दिल्ली पर हमला बोला। उन्होने कहा कि इससे बेपरवाह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अपनी आत्मिक शांति के लिए विपाश्यना के लिए दिल्ली से बाहर हंै। उन्होंने कहा कि अधिकतर नाबालिग दलित बालिकाओं के साथ लगातार हो रहे यौन उत्पीडऩ और बलात्कार की घटनाओं पर केन्द्र की मोदी सरकार और केजरीवाल संवेदनशील नही है। 
उन्होंने कहा कि यह कैसा केजरीवाल शासन है जहां 4 साल की बच्ची का बापा नगर में बलात्कार किया जाता है। केन्द्र और दिल्ली सरकार महिला सुरक्षा की दुहाई तो देती है परंतु दिल्ली में अपराध पर अंकुश लगाने पर कोई कदम नही उठाते। उन्होने सवाल किया कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, बढ़ते बलात्कारों के मामलों पर मुख्यमंत्री से जवाब तलब क्यों नही करती है। स्वाति मालीवाल नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए तुरंत अपने पद से इस्तीफा दें।
अल्का लाम्बा ने कहा कि दिल्ली में बढ़ते अपराधों पर रोक लगाकर कानून व्यवस्था में सुधार लाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री को पुलिस आयुक्त, उपराज्यपाल और गृहमंत्री के साथ संवाद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनावों में महिला सुरक्षा पर बड़े-बड़े वायदे करने वाली भाजपा और आम आदमी पार्टी वास्तव में महिलाओं को अधिकार और सुरक्षा देने के पक्ष में नही है और दिल्ली में बलात्कार घटनाओं पर केजरीवाल की चुप्पी तथा खामोशी उनके व्यक्तित्व पर प्रश्न चिन्ह लगाती है।

comments

.
.
.
.
.