Monday, Dec 06, 2021
-->
On completion of one year of Kisan Andolan, activity will increase on Ghazipur border

किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने पर गाजीपुर बॉर्डर पर बढेगी सरगर्मी, बड़ी संख्या में किसानों के जुटन

  • Updated on 11/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल।  शुक्रवार को किसान आंदोलन अपने 1 साल पूरे कर रहा है। इस मौके पर गाजीपुर बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसानों के जुटने की संभावना है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर तराई क्षेत्र तक के किसान वीरवार रात को ही गाजीपुर बॉर्डर पर जुटने शुरू हो चुके हैं। किसान नेताओं ने भी बड़ी संख्या में किसानों के जुटने का दावा किया है। वहीं शुक्रवार को होने वाली भाजपा की ट्रैक्टर रैली को फिलहाल टाल दिया गया। लेकिन इससे पहले वीरवार को जेवर में प्रधानमंत्री के शिलान्यास कार्यक्रम के मद्देनजर कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने नजर बंद कर दिया। उन्हें पुलिस लाइन लाया गया। जहां उन्होंने जमकर नारेबाजी की। 

किसान आंदोलन पूरा करेगा 1 साल का सफर
26 नवम्बर 2020 को शुरू हुए किसान आंदोलन को शुक्रवार को 1 साल पूरे हो जाएंगे। इस मौके पर बड़ी संख्या में किसानों के गाजीपुर बॉर्डर पर इकट्ठा होने की उम्मीद की जा रही है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रेस प्रभारी शमशेर राणा ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश व तराई क्षेत्र से बड़ी संख्या में किसान इस मौके पर गाजीपुर बॉर्डर पहुंचकर अपना समर्थन देंगे। इस दौरान सरकार को संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि आंदोलन अपना लक्ष्य हासिल किए बगैर खत्म नहीं होगा। उन्होंने कहा अभी तक तय कार्यक्रम के मुताबिक ही सारे आयोजन होंगे। बता दें कि 27 तारीख को सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की एक और बैठक होगी। जिसमें आगे की योजनाओं पर मंथन किया जाएगा। 

भाजपा ने बढाई अपनी ट्रैक्टर रैली की तारीख 
शुक्रवार को भाजपा प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के स्वागत कार्यक्रम और उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा की बैठक को देखते हुए भाजपा ने शुक्रवार को होने वाली ट्रैक्टर यात्रा को स्थगित कर दिया है। यह जानकारी भाजपा किसान मोर्चा महानगर अध्यक्ष पंकज भारद्वाज ने दी। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को विधानसभाओं की कमिश्नरी बैठक लेने प्रदेश प्रभारी व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हापुड़ जाएंगे। विजयनगर बाइपास पर उनका स्वागत किया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा पांच विधानसभाओं की कमिश्नरी बैठक लेंगे। यह बैठक मेरठ रोड स्थित आरकेजीआईटी कॉलेज में होगी। इसके अलावा शुक्रवार को भाजपा एससी-एसटी मोर्चा की ओर से संविधान दिवस पर विशेष कार्यक्रम रखा गया है। इसलिए ट्रैक्टर रैली का आयोजन अब 30 नवंबर को होगा। 

पुलिस लाइन में नजर बंद किए गए प्रदर्शनकारी
वहीं वीरवार को प्रधानमंत्री के जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास कार्यक्रम को देखते हुए। पुलिस ने एहतियातन तौर पर कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस लाइन में नजर बंद कर दिया। उन्हें शाम को कार्यक्रम खत्म होने के बाद छोड़ा गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की। 
 

comments

.
.
.
.
.