on his hat trick harbhajan shutting down the gilchrist mouth said stop crying

अपनी हैट्रिक पर हरभजन ने की गिलक्रिस्ट की बोलती बंद, कहा- रोना बंद करो

  • Updated on 9/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) द्वारा 18 साल पहले ली गई हैट्रिक (Hattrick) पर भारतीय (India) खिलाड़ी हरभजन सिंह और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) के बीच बवाल बढ़ गया है। इस मामले पर हरभजन सिंह ने एडम गिलक्रिस्ट पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने सीधा हमला बोलते हुए गिलक्रिस्ट को रोंदू तक बोल दिया। दरअसल, हरभजन भारत के लिए टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। उन्होंने 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता (Kolkata Test 2001) में रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting), एडम गिलक्रिस्ट और शेन वॉर्न (Shane Warne) को लगातार तीन गेंदों पर चलता करते हुए ऐतिहासिक हैट्रिक ली थी।

बुमराह की हैट्रिक से शुरू हुआ बवाल

जब जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने वेस्टइंडीज (West Indies) में हैट्रिक पूरी की तो एक क्रिकेट प्रशंसक ने 18 साल पुराने वीडियो को ट्वीट करते हुए उस हैट्रिक की याद ताजा कर दी। प्रशंसक ने अपने ट्वीट में गिलक्रिस्ट को भी टैग किया। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले गिली ने ट्वीट को रीट्वीट किया और लिखा, नो DRS...।

खेल मंत्री ने किया ऐलान, अंतरराष्ट्रीय मेडल लाते ही खिलाड़ियों को मिलेगी ईनामी राशि

गिलक्रिस्ट ने कहा उस वक्त नहीं था DRS

दरअसल, दूसरे विकेट के रूप में भज्जी की गेंद पर गिलक्रिस्ट को अंपायर ने आउट दिया था, लेकिन रिप्ले में गेंद पैड से पहले बैट पर लगती दिख रही थी। अंपायर इस बात को भांप नहीं पाए थे। उस वक्त डीआरएस नहीं हुआ करता था तो गिलक्रिस्ट के पास पैवेलियन लौटने के अलावा कोई और रास्ता नहीं था।

Asia vs World: विश्व एकादश के खिलाफ धोनी बन सकते हैं एशिया एकादश के कप्तान

गिलक्रिस्ट को हरभजन ने कहा हमेशा रोने वाला इंसान

गिलक्रिस्ट ने जब घटना की ओर इशारा किया तो हरभजन कमेंट करने से खुद को रोक नहीं सके। भज्जी ने गिली के ट्वीट को रीट्वीट किया और लिखा, आप सोच रहे हैं कि अगर पहली गेंद पर आउट नहीं होते तो लंबे समय तक संघर्ष कर पाते? इन बातों पर रोना बंद करो दोस्त..। सोचा आप खेल के दिनों के बाद समझदारी से बात करेंगे, लेकिन कुछ चीजें कभी नहीं बदलती हैं, इसका मुख्य उदाहरण है हमेशा रोना...। हालांकि भज्जी ने कुछ देर बाद इस ट्वीट को हटा लिया।

Ashes Series: मैनचेस्टर में स्मिथ- लाबुशेन ने संभाली ऑस्ट्रेलिया की पारी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.