Monday, Dec 06, 2021
-->
On Independence Day these countries extended best wishes to India  sohsnt

स्वतंत्रता दिवस पर रूस, भूटान सहित कई देशों ने दी शुभकामनाएं, विदेश मंत्री ने किया शुक्रिया अदा

  • Updated on 8/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत आज अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस अवसर पर दुनियाभर के कई देशों ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। ऐसे में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 74वें स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं देने के लिये रूस, भूटान, मालदीव, लिथुआनिया और लातविया के विदेश मंत्रियों का शुक्रिया अदा किया।

स्वतंत्रता दिवस: केंद्र पर बरसी सोनिया गांधी, कहा- परंपराओं के विपरीत खड़ी मोदी सरकार

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला ने कहा
मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने एक ट्वीट कर कहा कि भारत ने क्षेत्र और दुनिया में लोकतंत्र और विकास का स्थायी उदाहरण बनने का प्रयास किया और अब बन गया है। उनके ट्वीट का जवाब देते हुए जयशंकर ने कहा कि उनके द्विपक्षीय रिश्ते ‘पड़ोसी प्रथम’ का शानदार उदाहरण हैं।

लाल किले पर PM मोदी की सुरक्षा में तैनात था DRDO का एंटी ड्रोन सिस्टम, जानें क्या है इसकी खासियत

रूस के विदेश मंत्रालय ने दी शुभकामनाएं
रूस के विदेश मंत्रालय ने भी भारत के स्वतंत्रता दिवस पर जयशंकर को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लैवरोव को उनकी शुभकामनाओं के लिये धन्यवाद देते हुए कहा कि भारत असाधारण रूप से घनिष्ठ और समय की कसौटी पर खरे उतरे रिश्तों को बेहद महत्व देता है।

स्वतंत्रता दिवस पर अशोक गहलोत ने लिया संकल्प, कहा- नफरत फैलाने वालों को देना होगा मुंहतोड़ जवाब

भूटान के विदेश मंत्री टांडी दोरजी ने कही ये बात
भूटान के विदेश मंत्री टांडी दोरजी ने ट्वीट किया, 'मैं सभी भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देना चाहूंगा। मैं प्रार्थना करूंगा कि आपका महान देश और सशक्त व सामर्थ्यवान हो।' दोरजी के ट्वीट का जवाब देते हुए जयशंकर ने कहा, 'आपकी गर्मजोशी भरी भावनाएं दोनों देशों के विशिष्ट रिश्तों को परिलक्षित करती हैं।' लातविया और लिथुआनिया में उनके समकक्ष क्रमश: एडगर्स रिनकेविक्स और लिनास लिनकेवीसियस ने भी उन्हें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। जयशंकर ने दोनों नेताओं को धन्यवाद दिया।

comments

.
.
.
.
.