Saturday, May 15, 2021
-->
on the congress defeat in gujarat elections sanjay raut said take a lesson albsnt

गुजरात चुनाव में कांग्रेस की हार पर संजय राउत ने कहा- पार्टी लें सबक, सही संकेत नहीं

  • Updated on 2/24/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुजरात नगर निगम में बीजेपी की जबरदस्त जीत पर विपक्ष ने भी प्रतिक्रिया दी है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस सिमट गई उससे लोकतंत्र को धक्का पहुंचा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मजबूती से खुद को बीजेपी के सामने रखनी पड़ेगी। वहीं उन्होंने आप के जीत पर अरविंद केजरीवाल को भी बधाई दी है।

वीरप्पा मोइली ने कहा- पुडुचेरी में जनादेश पलटने के लिए जनता भाजपा को देगी करारा जवाब

संजय राउत ने कहा कि पुडुचेरी में जिस तरह से बीजेपी ने कांग्रेस सरकार को पदच्यूत किया वो धनबल का स्पष्ट झलक दिखाता है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का बार-बार बीजेपी गला घोंट रही है। दरअसल पुडुचेरी में नारायणसामी सरकार तब गिर गई जब कांग्रेस के कुछ विधायक और द्रमुके एक विधायक ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। जिससे अल्पमत में आई नारायणसामी को इस्तीफा देना पड़ा। 

सरदार की बजाय मोदी के नाम स्टेडियम : कांग्रेस बोली- गुजरात की अस्मिता को ललकारा है भाजपा ने !

मालूम हो कि संजय राउत ने पुडुचेरी की तरह महाराष्ट्र में सरकार गिराने के बीजेपी के इरादे पर कहा कि राज्य में उद्धव ठाकरे बैठा हुआ है। जिसे कांग्रेस और राकपा का मजबूती से समर्थन हासिल है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के महाराष्ट्र में कभी-भी मंसूबे पूरे नहीं होंगे। वहीं गुजरात के 6 नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने फिर से दबदबा कायम कर लिया। जो कांग्रेस के लिये बहुत बड़ा झटका है। वहीं आप पार्टी के उदय से निश्चित रुप से बीजेपी और कांग्रेस को सोचने के लिये मजबूर कर दिया है। गुजरात के 576 में से 483 सीटों पर फिर से भगवा झंडा फहराया गया। उधर कांग्रेस कुल 55 सीटों पर ही जीत हासिल की। जबकि सूरत में आप पार्टी नगर निगम में कांग्रेस को धकेल कर मुख्य विपक्षी दल बना। आप पार्टी ने 27 सीटों पर परचम लहराया।  

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.