Tuesday, Jun 28, 2022
-->
on the first day of lic ipo share of policyholders filled 2 times rkdsnt

LIC के IPO का पहला दिन, पॉलिसीधारकों का हिस्सा 1.9 गुना भरा

  • Updated on 5/4/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को पहले दिन बुधवार को 67 प्रतिशत अभिदान मिला। शेयर बाजारों के आंकड़ों के अनुसार कुल निर्गम में से पॉलिसीधारकों वाले हिस्से को 1.9 गुना अभिदान मिला। सरकार को एलआईसी के आईपीओ से 21,000 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है। वह एलआईसी में अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने जा रही है। आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। 

EDMC स्कूल की कक्षा में घुसकर अजनबी ने किया यौन उत्पीड़न, महिला आयोग का नोटिस

  •  

आईपीओ आज खुदरा और संस्थागत निवेशकों के लिए खुला और यह नौ मई को बंद होगा। बीएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, पहले दिन पॉलिसीधारकों वाले हिस्से को 1.9 गुना अभिदान मिला, जबकि कर्मचारियों के लिए आरक्षित हिस्सा पूरा भर गया। पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) और गैर-संस्थागत खरीदारों वाले हिस्से के लिए अबतक कुछ खास प्रतिक्रिया नहीं मिली है। पहले दिन क्यूआईबी वाले हिस्से को 33 प्रतिशत और गैर-संस्थागत खरीदारों के हिस्से को 27 प्रतिशत अभिदान मिला। खुदरा निवेशकों की श्रेणी में करीब 60 प्रतिशत अभिदान मिला। 

खिलाड़ियों का इंटरव्यू नहीं ले सकते मजूमदार, स्टेडियम में प्रवेश पर रोक: BCCI

  •  

खुदरा निवेशकों और पात्र कर्मचारियों को प्रति इक्विटी शेयर 45 रुपये की छूट मिलेगी, जबकि एलआईसी के पॉलिसीधारक 60 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की छूट पा सकेंगे। यह आईपीओ बिक्री पेशकश (ओएफएस) के रूप में है और इसके जरिये सरकार 22.13 करोड़ शेयर बेचना चाहती है। कंपनी के शेयर 17 मई को सूचीबद्ध हो सकते हैं। एलआईसी ने बताया कि उसने एंकर निवेशकों से 5,627 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं जिनमें घरेलू कंपनियों की बहुतायत है। एंकर निवेशकों के लिए 949 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की दर पर 5.92 करोड़ शेयर आरक्षित रखे गए थे।

वैश्विक संकट से आगे भी बना रह सकता है महंगाई का दबाव : रिजर्व बैंक

  •  

LIC के IPO के लिए बैंक शाखाएं रविवार को खुली रहेंगी
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बुधवार को कहा कि एलआईसी के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए एसबा (खाते में ब्लॉक की गयी राशि के जरिये समर्थित आवेदन) सुविधा वाली बैंक शाखाएं रविवार को भी खुली रहेंगी। सार्वजानिक क्षेत्र की कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) बुधवार को खुदरा एवं संस्थागत निवेशकों के लिए खुल गया। आरबीआई ने एक बयान में कहा कि सरकार ने एलआईसी के आईपीओ के आवेदनों का प्रसंस्करण करने के लिए एसबा की सभी शाखाओं को रविवार यानी आठ मई को खोलने का आग्रह किया है। 

यूपी : SHO पर थाने आई लड़की से रेप का आरोप, विपक्ष ने उठाए सवाल

  •  

केंद्रीय बैंक ने कहा, ‘‘इस आग्रह की समीक्षा के बाद एसबा की सुविधा वाली बैंक शाखाओं को रविवार (आठ मई) को भी खोलने का निर्णय लिया गया हैं।’’ आम तौर पर एसबा के जरिये निवेशक सार्वजनिक निर्गम के लिए आवेदन करते हैं। एलआईसी का आईपीओ नौ मई को बंद होगा और इसके लिए बोलियां सात मई को भी लगाई जा सकेगी। सरकार का लक्ष्य इससे अपने 3.5 फीसदी शेयरों की बिक्री करके 21,000 करोड़ रुपये जुटाना है। एलआईसी का आईपीओ नौ मई को बंद होगा।

comments

.
.
.
.
.