Saturday, Jan 28, 2023
-->
on the last day of traffic month, people were made aware through street plays

यातायात माह के अंतिम दिन भी नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को किया जागरूक

  • Updated on 11/30/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में यातायात पुलिस के द्वारा नवम्बर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है। बुधवार को यातायात माह के समापन के अवसर पर सेक्टर 14ए स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में एक जागरूकता और समीक्षा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया गया।

बुधवार को यातायात माह के अंतिम दिन ट्रैफिक पुलिस सेक्टर 14ए मुख्यालय पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान पूरे महीने किए गए कार्यों की समीक्षा की गई। इस कार्यक्रम में डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को और ज्यादा मजबूत करना उनका लक्ष्य है। डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि यातायात माह के दौरान काफी लोगों से उन्हें फीडबैक मिले हैं। जिन पर उन्हें कार्य करना है, साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करना और लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन कराना है। इसी को लेकर नवम्बर माह में जगह-जगह पर आम लोगों को जागरूक किया गया और ट्रैफिक नियमों के प्रति उन्हें बताया बताया गया। कार्यक्रम के दौरान पूरे महीने की समीक्षा भी की गई और लोगों से उनके विचार भी लिए गए। इस मौके पर डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा व अन्य पुलिस अधिकारी सहित आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी मौजूद रहे। 

नुक्कड़ नाटक का हुआ आयोजन
बुधवार को नुक्कड़ नाटक के दौरान कलाकारों ने यमराज और चित्रगुप्त बनकर लोगों को जागरूक किया और बताया कि अगर आप यातायात नियमों का पालन नहीं करेंगे तो किस तरह से हादसे में आप की मौत हो सकती है। नुक्कड़ नाटक करते हुए उन लोगों ने जागरूक किया कि दोपहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहने और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल करें। ड्राइविंग करते समय न तो लापरवाही बरते और ना ही शराब का सेवन करें और सभी यातायात के नियमों का पालन करें।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.