Wednesday, Aug 04, 2021
-->
on-the-suspension-of-the-mps-mamta-banerjee-says-this-djsgnt

सांसदों के निलंबन पर ममता बनर्जी ने कहा- ‘यह सरकार की निरंकुश मानसिकता दर्शाता है’

  • Updated on 9/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राज्यसभा (Rajyasabha) में हंगामे को लेकर आठ सांसदों को निलंबित किए जाने के फैसले की तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को निंदा की और कहा कि कार्यवाही सरकार की ‘निरंकुश मानसिकता’ दर्शाती है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एव तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि वह संसद और सड़क दोनों जगह ‘फासीवादी’ सरकार से लड़ेंगी।

कांग्रेस ने पूछा- MSP को कानूनी जिम्मेदारी देने से क्यों भाग रही है मोदी सरकार?    

ट्वीट कर साधा निशाना
उन्होंने ट्वीट किया, ‘किसानों के हित के लिए लडऩे वाले आठ सांसदों को निलंबित किया जाना दुखद है और यह इस सरकार की निरंकुश मानसिकता को दर्शाता है जो लोकतांत्रिक सिद्धांतों एवं नियमों में विश्वास नहीं रखती। हम झुकेंगे नहीं और इस फासीवादी सरकार से संसद और सड़क दोनों जगह लडेंगे।’

यौन उत्पीड़न मामला : अनुराग कश्यप के बचाव में उतरीं अनुभव सिन्हा, तापसी पन्नू जैसी फिल्मी हस्तियां 

सांसदों ने निलंबन को अलोकतांत्रिक करार दिया
पार्टी ने तृणमूल के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन सहित सांसदों के निलंबन को ‘अलोकतांत्रिक’ करार दिया और कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा को ‘ससंद को अराजक जंगल नहीं बनने दिया जा सकता’। राज्यसभा में टीएमसी के मुख्य सचेतक सुखेंदु शेखर रॉय ने उच्च सदन चलाने के तरीके पर सवाल उठाया।  

यौन उत्पीड़न मामला : अनुराग कश्यप के बचाव में उतरीं अनुभव सिन्हा, तापसी पन्नू जैसी फिल्मी हस्तियां   

कार्यवाही की होनी चाहिए निंदा
रॉय ने यह भी कहा कि ‘लोकतंत्र के इस मंदिर’ में इस कार्यवाही की सभी खेमों को निंदा करनी चाहिए। राज्यसभा में रविवार को सरकार ने कृषि से संबंधित दो विधेयकों को पारित कराने पर जोर देने पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया था। तृणमूल कांग्रेस सदस्यों के नेतृत्व में कुछ विपक्षी सदस्य आसन के बिल्कुल पास आ गए।     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.