Tuesday, Sep 25, 2018

किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा: जाखड़

  • Updated on 4/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि पंजाब सरकार द्वारा गेहूं की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा तथा किसान ऋण माफी स्कीम को लड़ीवार ढंग से मुकम्मल किया जाएगा। जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए गंभीर है। उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों को विपरीत मौसम के बावजूद घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि फसल की खरीद पारदर्शी ढंग से होगी तथा किसानों को फसल का पूरा मूल्य दिया जाएगा। 

नवजोत सिंह सिद्धू बोले- दुख सहने के लिए काफी मजबूत हैं मेरे कंधे

जाखड़ ने कहा कि राज्य सरकार ने सभी खरीद एजैंसियों को निर्देश दिए हैं कि किसानों को मंडियों में किसी प्रकार की मुश्किल न आने दी जाए। उन्होंने कहा कि मंडियों में एजैंसियों को किसानों को साथ-साथ फसल की खरीद का पैसा देने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए राज्य सरकार की कर्जा राहत स्कीम को लड़ीवार ढंग से सिरे चढ़ाया जाएगा तथा सरकार इस बात को यकीनी बनाएगी कि कोई भी छोटा किसान इस स्कीम के दायरे से बाहर न रह जाए। इसके लिए मुख्यमंत्री ने पहले ही विधायकों को किसानों की वैरीफिकेशन करने के अधिकार दिए हैं। राज्य सरकार अपने नौजवानों के भविष्य के लिए फिक्रमंद है तथा उन्हें नशों से बचाकर खेलों की तरफ जोडऩे की कोशिशें हो रही हैं। अभी तक सरकार 1,62,000 नौजवानों को नौकरियां रोजगार मेलों में दे चुकी है। उन्होंने कहा कि राज्य के औद्योगिक विकास के लिए भी प्रयत्न लगातार जारी हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पूर्व जो वायदे किए थे उन्हें हर हाल में पूरा किया जाएगा।

एक प्रश्न के उत्तर में जाखड़ ने कहा कि उनकी मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह से कोई नाराजगी नहीं है। मुख्यमंत्री ने जो कुछ किया है वह कोई अन्य राजनेता नहीं कर सकता है। राज्य पर भारी कर्ज होने के बावजूद छोटे किसानों का कर्जा माफ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वास्तव में पंजाब को लेकर गंभीर व फिक्रमंद हैं इसलिए राज्य में नशों को खत्म करके नौजवानों की जवानी को बचाने के लिए वह भरसक प्रयत्न कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.