Tuesday, Nov 29, 2022
-->
one crore iphone came in the market, eight diamonds are studded

बाजार में आया एक करोड़ का आईफोन, जड़े हुए हैं आठ हीरे

  • Updated on 11/3/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रूस के लग्जरी ब्रांड कैवियार ने आईफोन 14 प्रो का एक विशेष संस्करण लॉन्च किया है। इसकी कीमत 1.33 लाख डॉलर यानी करीब 1.1 करोड़ रुपए है।

बाजार में इसके सीमित संख्या में मॉडल उतारे जाएंगे। इसकी खासियत  यह है कि इसमें सोना और आठ हीरे जड़े हुए हैं। जिसमें रोलेक्स डेटोना घड़ी लगाई गई है। कैवियार की ओर से मैल्कम कैंपबेल की ब्लू बर्ड सुपरकार से प्रेरित होकर इस आईफोन को डिजाइन किया गया है। इसी से प्रेरित होकर रोलेक्स डेटोना घडिय़ों को भी डिजाइन किया गया था। कैवियार ने इस फोन के केवल तीन मॉडल तैयार किए हैं। 

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार फोन की बॉडी को 1930 के दशक की रेसिंग कारों के स्टाइल में बनाया गया है। इस घड़ी का डायल और सुइयां सोने की बनी हुई हैं। 

टाइटेनियम से बना है पिछला हिस्सा

इस विशेष संस्करण के आईफोन में रोलेक्स घड़ी के अलावा तीन और डायल लगाए गए हैं। इसमें एक में स्पीडोमीटर, जबकि दूसरे में ईंधन संकेतक और तीसरे में स्विच लगााया गया है। ये सभी 18 कैरेट सोने के बने हैं।

इसके अलावा इसके पिछले हिस्से की बॉडी ब्लैक पीवीडी कोटिंग के साथ टाइटेनियम से बनी है। इसका उपयोग रोलेक्स द्वारा ब्लैक डायल, केस और ब्रेसलेट बनाने में किया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.