Tuesday, Jun 28, 2022
-->
one-day-session-of-the-assembly-today

दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र आज, भारत रत्न मुद्दे पर घमासान के आसार!

  • Updated on 1/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा के वीरवार को शुरू हो रहे सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और विपक्षी भाजपा के विधायक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की विवादित मांग समेत विभिन्न मुद्दों पर एक-दूसरे पर हमला कर सकते हैं। 

विधानसभा का एक दिवसीय सत्र शीतकालीन सत्र का दूसरा हिस्सा है जो 20 दिसम्बर को शुरू हुआ था। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन सदन के पटल पर पांचवें वित्त आयोग की रिपोर्ट रख सकते हैं। 

नर्सरी एडमिशन: EWS के लिए ऑफलाइन प्रक्रिया पर HC ने जाहिर की नाराजगी

विपक्षी भाजपा विधायकों की योजना सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक की ओर से राजीव गांधी के भारत रत्न को वापस लेने की मांग करने वाले एक प्रस्ताव के मुद्दे को उठाने की है।

विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा विधायक, पिछली बैठक में सदन द्वारा अनुमोदित प्रस्ताव से राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने के लिए केंद्र से मांग करने वाली बात को हटाने का कड़ा विरोध करेंगे। आप ने कहा कि प्रस्ताव में संशोधन की उसके विधायक की मांग को सदन ने मंजूरी नहीं दी थी।      

तापमान में बढ़ोतरी से घटी दिल्ली की ठिठुरन, प्रदूषण से अब भी राहत नहीं

सत्र के हंगामेदार रहने के आसार
दिल्ली विधानसभा के वीरवार को शुरू हो रहे सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। सत्तारूढ़ आप और विपक्षी भाजपा के विधायक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की विवादित मांग समेत विभिन्न मुद्दों पर एक दूसरे पर हमला कर सकते हैं।

विधानसभा का एक दिवसीय सत्र, शीतकालीन सत्र का दूसरा हिस्सा है जो 20 दिसंबर को शुरू हुआ था। दिल्ली में चल रही सीलिंग पर भी चर्चा होगी। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन सदन के पटल पर पांचवें वित्त आयोग की रिपोर्ट रख सकते हैं।

ऑडियो प्रकरण पर मनोहर पर्रिकर ने दी सफाई, साधा कांग्रेस पर निशाना

विपक्षी भाजपा विधायकों की योजना सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक की ओर से राजीव गांधी के भारत रत्न को वापस लेने की मांग करने वाले एक प्रस्ताव के मुद्दे को उठाने की है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.