Friday, Jan 21, 2022
-->
one more case coronavirus delhi total number infected raise to 43 in india

दिल्ली में कोरोना के एक और मामले की पुष्टि, Paytm कर्मचारी की पत्नी संक्रमित

  • Updated on 3/9/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रसार तेजी से हो रहा है। राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। देश की बड़ी ई-कॉर्मस कंपनी पेटीएम (Paytm) कर्मचारी जो पहले से ही कोरोना संक्रमित है अब उसकी पत्नी में इस वायरस की पुष्टि हो चुकी है। दोनो पति-पत्नी कुछ समय पहले इटली की यात्रा कर देश वापस लौटे थे। दोनों का इलाज दिल्ली के सफदजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में चल रहा है। दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर अब 4 हो गई है, वहीं देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 43 पहुंच गई है। 

आज यानी सोमवार को केरला से भी एक नए मामले की पुष्टि हुई है। केरल में तीन साल के बच्चे में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। बच्चा अपने माता-पिता के साथ 7 मार्च को इटली से भारत लौटा है। एयपोर्ट में स्क्रीनिंग के बाद बच्चे को एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेजा गया था। बच्चे के माता-पिता को भी अस्पताल में निगरानी में रखा गया है।

आपके भीतर छिपी है कोरोना को खत्म करने की क्षमता, इस प्रकार करें बचाव

भारत में संक्रमितों की संख्या 43
एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में बच्चे का इलाज किया जा रहा है। रविवार को केरला में कोरोना के 5 मामलों की पुष्टि हुई थी। हालांकि आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में कोरोना के 3 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं। भारत में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 43 हो चुकी है। 

कोरोना वायरस से बचने के लिए इन 5 चीजों से करें परहेज

चीन में मरने वालों का आंकड़ा 3,816
भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य देशों में भी कोरोना का कहर लगातार जारी है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब तक 109,737 पहुंच चुकी है। वहीं इस वायसर से अब तक 3,816 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन (China) जहां से कोरोना वायरस का प्रसार शुरू हुआ है वहां अब तक इससे 80,735 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 3,119 लोगों की चीन में इससे मौत हो चुकी है। इटली में भी इस वायरस का तेजी से प्रसार हो रहा है।

Coronavirus को रखना है दूर तो डाइट में शामिल करें ये 7 चीजें

इटली में अब तक 230 मौत
इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 230 पहुंच चुकी है। इटली (italy) में कोविड-19 (covid 19) के अनियंत्रित प्रसार को देखते हुए डेढ़ करोड़ लोगों को जबरन अलग-थलग कर दिया गया है। कोरोना वायरस (coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए देश भर के सिनेमाघरों, थियेटर और संग्रहालयों को बंद रखने का आदेश दिया है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.