Thursday, Apr 02, 2020
one person dies due to coronavirus in punjab

कोरोना वायरस: भारत में बढ़ा मौतों का आंकड़ा, पंजाब में एक शख्स ने तोड़ा दम

  • Updated on 3/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (coronavirus) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में  पंजाब (Punjab) के नवांशहर (Nawanshahr) जिले के एक अस्पताल  (Hospital) में जान गंवाने वाला 72 वर्षीय शख्स  वायरस (coronavirus) की जांच में संक्रमित पाया गया। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह शख्स दो हफ्ते पहले इटली (Italy) होते हुए जर्मनी (Germany) से लौटा था और सीने में बहुत तेज दर्द उठने के बाद अस्पताल में भर्ती हुआ था। देश में संक्रमण की चपेट में आने से अब तक चार मौत हो चुकी हैं। वहीं 167 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

चंडीगढ़ में कोरोना का पहला केस, 23 साल की लड़की हुई संक्रमित

मृतक मधुमेह एवं उच्च रक्तचाप से था पीड़ित
स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) के निदेशक जगत राम ने बताया कि मृतक मधुमेह एवं उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था और जांच के लिए भेजे गए उसके नमूनों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुधवार को बांगा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसकी मौत हो गई थी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने उसकी मौत के सही-सही कारण की पुष्टि नहीं की है और न ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस संबंध में तत्काल कोई जानकारी मिल सकी है।   

कोरोना वायरस: प्रभावित छात्रों की मदद के लिये IIT रोपड़ ऑनलाइन कोर्स कराएगा उपलब्ध

सात मार्च को इटली होते हुए जर्मनी से लौटा शख्स
जिले के सिविल सर्जन प्रसाद भाटिया ने बताया कि यह शख्स सात मार्च को इटली होते हुए जर्मनी से लौटा था। भाटिया ने बताया कि बांगा निवासी बुधवार को सीने में तेज दर्द की शिकायत के साथ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती हुआ और तुरंत ही बेहोश हो गया। उसी दिन बाद में उसकी मौत हो गई। पीजीआईएमईआर के निदेशक जगत राम ने गुरुवार को बताया कि नवांशहर का 72 वर्षीय शख्स जांच में संक्रमित पाया गया। 

CM अमरिंदर का ऐलान, अगले दो वर्षों में एक लाख युवाओं को रोजगार के अवसर

वायरस के देश के विभिन्न हिस्सों से 18 नये मामले
साथ ही उन्होंने बताया कि रिपोर्ट बुधवार की रात आई। राज्य के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) अनुराग अग्रवाल ने पुष्टि की कि बांगा निवासी जांच में संक्रमित पाया गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश के विभिन्न हिस्सों से 18 नये मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बृहस्पतिवार को 169 पर पहुंच गई। पंजाब में इससे पहले एक और मामले की पुष्टि हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.