one-soldier-injured-in-pak-firing-on-line-of-control

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाक की गोलीबारी में एक सैनिक जख्मी

  • Updated on 7/23/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर (jammu kashmir) के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी और मोर्टार से गोलाबारी में सेना का एक जवान सोमवार को शहीद हो गया। पिछले तीन दिनों में पाकिस्तानी की ओर से जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर दूसरी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है।

विक्रमसिंघे श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए नये व्यापक गठबंधन की करेंगे अगुवाई

 अधिकारियों ने बताया कि सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में अग्रिम चौकी पर तैनात एक सैनिक गंभीर रूप से जख्मी हो गया और उसे तत्काल सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इससे पहले, एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया था कि पाकिस्तानी सैनिकों ने तड़के सेक्टर को निशाना बनाया था जिसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

शिल्पा शेट्टी इतने साल बाद करेंगी बॉलीवुड में वापसी

अधिकारियों ने बताया कि सीमा पार से गोलीबारी सुबह करीब साढ़े छह बजे शुरू हुई और रूक-रूक कर कई घंटे तक चलती रही जिस वजह से सरहद के आसपास की बस्तियों में रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई। उन्हें अपनी सुरक्षा के लिए जरूरी एहतियाती उपाय करने की सलाह दी गई है। गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) शनिवार को राज्य के विभिन्न इलाकों के दौरे पर थे। उस दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर को निशाना बनाया था। इस गोलीबारी में बलनोई गांव में एक आम नागरिक को गोली लग गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.