Wednesday, Apr 08, 2020
online-food-customer-delivery-boy-cctv-pizaa

अगर आप Online खाना मंगवाते हैं, तो जरुर पढ़ें ये खबर

  • Updated on 1/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। इन दिनों ऑनलाइन खाना (Online Food) मंगवाने का चलन दिन पर दिन बाजार में अपना पैर पसार रहा है। भारत (India) में ही कई कंपनिया ने अपने ग्राहकों में अपनी अच्छी खासी पकड़ बना ली है। आप ऑनलाइन जो खाना मंगवाते है, वो कितना साफ और सही तरीके से बनाया और डिलीवर किया जाता है, इस बात का आप को अंदाजा भी है।

दिल्ली चुनाव: नामंकन वापस लेने की आखिरी तारीख आज, साफ होगा उम्मीदवारों का आंकड़ा

जानें क्या है पूरा मामला
दरअसल ज्यादातर ग्राहक (Customer) सोचते हैं कि अगर हमें घर बैठे खाना मिल जाता है, तो मार्किट (Market) से खाना मंगवाने की क्या जरुरत है। आप जानकर हैरान होंगे कई सारे ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जिसमे कंपनी के डिलवरी बॉय ने खाने के साथ छेड़छाड़ करते हुए पकड़े जा चुके है।
ऐसा ही एक मामला सामने तुर्की के एक शहर एस्किशर मे डिलीवरी बॉय (Delivery Boy) पिज्जा पर थूकता हुआ दिखाई दिया ये पूरा मंजर अपार्टमेंट के पास में लगे सीसीटीवी कैमरे (CCTV) में कैद हो गई थी। आरोपी का नाम बुरक एस बताया गया है।

दिल्ली चुनाव: पाकिस्तान वाले बयान पर कपिल मिश्रा को चुनाव आयोग का नोटिस

आरोपी को कोर्ट से मिली ये सजा
पुलिस ने जब इस मामले में आरोपी से पूछताछ कि तो उसके फोन में वीडियो निकल कर आए जिसमें आरोपी ने कई बार ऐसी घटना को अंजाम दे चुका है। इतना ही नही बुरक पिज्जा पर थूकता है, उसके बाद अपने ही मोबाइल (Mobile) से इसे रिकॉर्ड कर अपने पास रख लेता था। फिलहाल आरोपी को तुर्की मुद्रा के अनुसार 4000 लीरा का जुर्माना और 18 साल जेल की सजा सुनाई। 

दो घरों से लाखों के जेवर और नकदी चोरी पुलिस सक्रिय

एफएसएसएआई ने तैयार की दिशानिर्देश
नारायण ने संवाददाताओं को बताया कि एफएसएसएआई ने फास्ट फूड कंपनियों को इन उत्पादों में इस्तेमाल किये गये खाद्य पदार्थों का मात्रा पैकेट पर दर्शाने के लिए इस साल जुलाई में दिशानिर्देश तैयार किये थे, लेकिन सरकार ने इन्हें अब तक अधिसूचित कर लागू नहीं किया है।

उन्होंने बताया शोध में चिप्स, नूडल्स, पिज्जा, बर्गर और नमकीन सहित अन्य फास्ट फूड के सभी अग्रणी कंपनियों के 33 उत्पादों की प्रयोगशाला जांच में पाया गया कि इनमें नमक और वसा की मात्रा खतरनाक स्तर पर इस्तेमाल की जा रही है। सभी 33 लोकप्रिय जंकफूड में कोई भी उत्पाद निर्धारित मानकों के पालन की कसौटी पर खरा नहीं उतर सका

    
 

comments

.
.
.
.
.