Sunday, Feb 23, 2020
only corruption has happened in the name of ganga cleaning ajay kumar lallu

उत्तरप्रदेशः गंगा सफाई के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ है : अजय कुमार लल्लू

  • Updated on 1/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) में गंगा की सफाई को लेकर विरोधी दलों ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। राज्य कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि बीजेपी की गंगा यात्रा प्रदेश की जनता की धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ है।        

ताजमहल के आसपास ड्रोन उड़ाने वालों की अब खैर नहीं, होगी कार्रवाई

गंगा सफाई के नाम पर घपलें की जांच होनी चाहिये

उन्होंने कहा कि नमामि गंगे, उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और जल शक्ति विभाग सहित अन्य विभागों ने गंगा सफाई के नाम पर हजारों करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार सरकार की अकर्मण्यता का आलम यह है कि केन्द्र सरकार द्वारा नमामि गंगे के नाम पर आवंटित धनराशि का मात्र 20 प्रतिशत धन ही योगी सरकार खर्च कर पायी है, 80 प्रतिशत खर्च नहीं हो सका।          

उत्तर प्रदेश: पूर्व DM कन्नन गोपीनाथन प्रयागराज से हुए गिरफ्तार,CAA के विरोध में करने आए थे बैठक

योगी सरकार कर रही है दिखावा

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) की रिपोर्ट के अनुसार गंगा पहले से ज्यादा प्रदूषित हुई है और हानिकारक कीटाणुओं की संख्या डेढ़ गुने से ज्यादा बढ़े हैं। एनजीटी ने अपनी रिपोर्ट में माना है कि आधे से ज्यादा घाटों पर गंगा आचमन लायक भी नहीं बची है। कांग्रेस पार्टी द्वारा सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू ने कहा कि योगी सरकार गंगा की सफाई के नाम पर सिर्फ दिखावा कर रही है।      

CAA विरोधी प्रर्दशनों को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने बताया साजिश

कई नालों के गंदे पानी आज भी जा रही है गंगा में 

उन्होंने कहा कि दिल्ली में हाल ही में प्रधानमंत्री के समक्ष प्रस्तुतिकरण में उत्तरप्रदेश के कार्यवाहक मुख्य सचिव रहे आर. के. तिवारी ने स्वीकार किया कि 27 नाले अब भी गंगा में गिर रहे हैं, तो फिर सरकार किस मुंह से गंगा यात्रा निकाल रही है। गंगा सफाई सिर्फ कागजों में हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.