Monday, Nov 29, 2021
-->
only-those-18-plus-who-have-taken-the-first-dose-will-get-covaxin-delhi-high-court

दिल्ली में पहली खुराक ले चुके 18 प्लस वालों को ही मिलेगी कोवैक्सीन

  • Updated on 6/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली हाईकोर्ट में केजरीवाल सरकार ने जानकारी दी कि दिल्ली में 18 से 44 वर्ष तक की आयु के युवाओं में कोवैक्सीन केवल उन लोगों को ही मिलेगी जिन्होंने पहली खुराक में भी यही डोज लिया है। दिल्ली सरकार ने कोर्ट में बताया कि सभी सरकारी केंद्रों, निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम में यह निर्देश दिया गया है।

विभिन्न लोगों द्वारा दायर तीन याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट से शिकायत की है कि 25 मई से जून के बीच कोवैक्सीन की कोई खुराक उपलब्ध नहीं थी और ऐसे में कई लोग हैं जिनके लिए 6 सप्ताह की अवधि 14 जून को पूरी हो रही है।

PM के संबोधन पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कसा तंज, कही ये बात

केंद्र ने दिल्ली को दी 40 हजार अतिरिक्त कोवैक्सीन की शिशियां
सरकारी वकील ने इस पहलू पर निर्देश लेने के लिए समय दिए जाने का अनुरोध किया। मामले में अगली सुनवाई 11 जून को होगी। दिल्ली सरकार के अलावा केंद्र सरकार ने भी कोर्ट को कहा कि मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए 6 जून को राष्ट्रीय राजधानी को कोवैक्सीन की 40000 अतिरिक्त शिशियां दी गई हैं।

दिल्ली में थम गई कोरोना की रफ्तार! 24 घंटे में आए महज इतने केस

कोर्ट ने दिल्ली और केंद्र सरकार के कदमों पर जताई खुशी 
न्यायधीश रेखा पल्ली ने कोवैक्सीन की कमी के मुद्दे को हल करने के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर प्रसन्नता जताई। कोर्ट को जानकारी दी गई कि दिल्ली के मुख्य सचिव ने 6 जून को एक आदेश जारी किया है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशानुसार कोविड टीकाकरण केंद्र के रूप में काम कर रहे सभी निजी अस्पताल और नर्सिंग होम सुनिश्चित करेंगे की इसका उपयोग सिर्फ 18 प्लस वालों के टीकाकरण के लिए ही किया जाए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.