Wednesday, Oct 16, 2019
only two couples bought karva chauth special train ticket

सिर्फ दो दंपतियों ने खरीदा ‘करवा चौथ’ विशेष ट्रेन का टिकट, ट्रेन रद्द

  • Updated on 10/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पिछले दिनों करवाचौथ के पावन पर्व के लिए रेलवे ने विशेष ट्रेन चलाने का ऐलान किया था। लेकिन रेलवे की यह पहल एक दम से ठंडा पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। त्योहार के लिए चलायी जा रही इस ट्रेन के लिए अब तक महज दो दंपत्तियों इसका टिकट लिया है

चिदंबरम, कार्ति की अग्रिम जमानत को ED ने दी हाई कोर्ट में चुनौती

विवाहित जोड़ों को ध्यान में रखते हुए करवाचौथ पर विशेष ट्रेन सेवा की रेलवे की योजना परवान नहीं चढ़ सकी, क्योंकि केवल दो दंपतियों ने इसका टिकट खरीदा। सूत्रों के अनुसार विशेष ट्रेन द मैजेस्टिक राजस्थान डीलक्स में विवाहित जोड़ों के लिए पांच दिन का यात्रा पैकेज ‘ड्रीम हॉलिडे’ रखा गया था। इसके तहत उन्हें राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाता।

बिहारः सियासी तूफान पर जदयू नेता के बयान से विरोधी दलों में क्यों बढ़ी है बैचेनी  

उन्होंने बताया कि करवाचौथ स्पेशल में इसके लिए 78 सीट आरक्षित की गई थी, लेकिन सिर्फ दो दंपतियों ने ही टिकट खरीदा। अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ विवाहित जोड़ों को ही इसमें यात्रा की इजाजत थी। यही नहीं विशेष ट्रेन में उनके लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। इनमें स्नान के लिए विशेष लघु कक्ष और पैरों की मसाज की व्यवस्था शामिल थी। यही नहीं आईआरसीटीसी ने बच्चों के लिए भी विशेष व्यवस्था की थी।  

सलमान खुर्शीद के बयान पर कांग्रेस में घमासान, क्या पड़ेगा आगामी चुनाव पर असर

यह ट्रेन भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (आईआरसीटीसी) के प्रचार का हिस्सा थी और यह 14 अक्टूबर को सफदरजंग स्टेशन से रवाना होकर राजस्थान में जैसलमेर किला, पटवन की हवेली, गड़ीसर झील, मेहरानगढ़ किला, जसवंत थड़ा, अम्बेर किला और सिटी पैलेस जैसे ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराती।   एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘सिर्फ दो दंपति ने इसकी बुकिंग की थी इसलिए अच्छा है कि इसे रद्द किया जाए। हम बिना यात्री के ट्रेन नहीं चला सकते।’’

BJP उम्मीदवार का दावा- MLA बनते ही खत्म करूंगा नशा, चालान कटने जैसी दिक्कतें

अधिकारियों ने बताया कि इसके पीछे अधिक किराया वजह हो सकती है। प्रति दंपति इसका किराया एसी वन में 1,02,960 रुपये और एसी टू टीयर में 90,090 रुपये था। उन्होंने बताया कि दोनों दंपतियों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे। 

comments

.
.
.
.
.